हेडलाइन

CG-चार बच्चों का बाप हिंदू युवती से निकाह की था तैयारी में, नाम और पहचान छुपाकर लाया था कोर्ट, पुलिस कर रही पूछताछ

अंबिकापुर 14 जून 2023। अंबिकापुर में एक हिंदू युवती के साथ चार बच्चों का बाप निकाह करने के चक्कर में पकड़ा गया है। युवती कोंडगांव की रहने वाली है। मुस्लिम व्यक्ति ने खुद को हिंदू बताकर लड़की को कोंडागांव से अंबिकापुर लाया था। निकाहनामा बनाने के दौरान कुछ लोगों को इस पर संदेह हुआ, जिसके बाद हिंदूवादी संगठन के लोग कोर्ट पहुंचे और लड़की से पूछताछ की। वहीं हिंदू संगठन ने मुस्लिम व्यक्ति को भी पकड़ा। विवाद के बीच पुलिस भी मौके पर पहुंची और युवती को अपने साथ थाने ले आयी, वहीं आरोपी को हिरासत में ले लिया गया है।

पुलिस अब युवती का बयान दर्ज करा रही है। युवती ने पूछताछ में बताया कि वो कोंडगांव की रहने वाली है। काम की तलाश वो कर रही थी, इसी दौरान उसकी मुलाकात आरोपी से हुई। आरोपी ने खुद का नाम राहुल बताया था, जबकि वो मुस्लिम है। आरोपी ने युवती को झांसा देकर अंबिकापुर बुलाया और कोर्ट ले गया। युवती को बताया गया कि वो एक कागज तैयार कर रहा है, जो कोर्ट बनाया जायेगा।

उसके बाद उसे गुजरात में एक कंपनी में काम पर लगा दिया जायेगा। युवती को झांसा देकर कोर्ट लाया गया, लेकिन युवती को मालूम नहीं था कि वो निकाहनामा तैयार कर रहा है। युवती ने बताया कि उसे ये नहीं पता था कि युवक मुस्लिम है, क्योंकि युवक ने उसे अपना नाम राहुल बताया था। सूचना पर हिंदू संगठन के लोग मौके पर पहुंचे, पूछताछ के दौरान आरोपी ने संगठन के लोगों के साथ विवाद करना शुरू कर दिया। जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और युवक को हिरासत में ले लिया। जानकारी के मुताबिक नौकरी के नाम पर युवती को गुजरात भेजने की युवक तैयारी कर रहा है। युवती ने बताया कि अधेड़ व्यक्ति नाम पहचान बदलकर युवती से बात करता था।

Back to top button