बिग ब्रेकिंग

CG- EXCLUSIVE VIDEO – खाकी की नाक के नींचे दिनदहाड़े चल रहा है तेल का खेल, एसपी डीजल माफियाओं पर कस रहे नकेल, दूसरी तरफ दिनदहाड़े टैंकरो से डीजल और पेट्रोल की माफिया कर रहे चोरी….

कोरबा 11 नवंबर 2021।…. लगता है कोरबा में डीजल माफियाओं के हौसले कुछ ज्यादा ही बुलंद हैं। ना तो उन्हें पुलिस का खौफ है और ना ही प्रशासन का डर… वो भी उस वक्त, जब मुख्यमंत्री के तेवर सख्त हैं, DGP की कड़ी नसीहत है और एसपी भोजराम पटेल के तल्ख तेवर हैं। बावजूद एसईसीएल की खदानों में डीजल माफियाओं का आतंक कम होने का नाम नहीं ले रहा है। हद तो ये है कि ये पूरा गोरखधंधा थानेदारों की नाक के नीचे इंडियन आयल के डिपो के ठीक बगल में चल रहा है। इन इलाकों से निकलने वाले डीजल-पेट्रोल के टैंकरो से खुलेआम माफिया चोरी का अवैध कारोबार चला रहे है।

तेल का ये खेल कोई नया नहीं है, लेकिन हैरत वाली बात ये है कि दिनदहाड़े सड़क से कुछ फलांग की दूरी पर चलने वाले इस अवैध कारोबार पर कभी भी पुलिस की नजर ही नही पड़ी, या ये कह लें पुलिस इस ओर देखना ही नही चाहती ? ताजा मामला दर्री थानांतर्गत गोपालपुर क्षेत्र का है। यहां इंडियन ऑयल के डिपों से रोजाना सैकड़ो टैंकरों में प्रदेश के अलग-अलग जिलों में डीजल और पेट्रोल की सप्लाई की जाती है। लेकिन, डीजल माफिया इसी IOCL के डिपों से निकलने वाले टैंकरो से रोजाना लाखों रूपये का डीजल रात के अंधेरे में नही,बल्कि दिन के उजाले में निकाल रहे है।
आशिफ़ हुसैन नामक डीजल माफिया इस क्षेत्र में डिपों से निकलने वाले टैंकरों से रोजाना हजारों लीटर डीजल की चोरी कर इस अवैध कारोबार को खुलेआम अंजाम दे रहा है।

मामले की जानकारी के बाद शनिवार को NW न्यूज़ की टीम मौके पर हकीकत जानने पहुंची, तो यहां इंडियन ऑयल डिपों के ठीक बगल में महज 100 मीटर की दूरी पर ये अवैध कारोबार खुले मैदान में दिनदहाड़े जारी मिला। दोपहर के वक्त डीजल टैंकर क्रमांक सीजी 07 बीसी 7970 के मैदान में पहुंचते ही एक सफेद रंग के मारूति 800 कार मे डीजल माफिया के गुर्गे पहुंच गये और टैंकर के शील को खोलकर जरीकेन में डीजल भरने लगे। मौके पर पहुंचकर इस पूरे अवैध कारोबार को जब कैमरे में रिकार्ड किया जाने लगा, तो मौके पर अफरा-तफरी मच गयी। वही इस पूरे मामले की जानकारी कोरबा एसपी भोजराम पटेल को दिया गया। जिसके बाद एसपी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए तत्काल मौके पर दर्री पुलिस को भेजा।

पुलिस ने मौके पर छापामार कार्रवाई कर चोरी के डीजल, खाली जरिकेल सहित 2 युवको को हिरासत में लेकर, चोरी का डीजल परिवहन में प्रयुक्त मारूति 800 कार को जब्त करने की कार्रवाई की गयी। लेकिन एसपी के सख्त निर्देश के बाद भी रात 9 बजें तक इस पूरे प्रकरण में ना तो कोई FIR दर्ज किया जा सका था, और ना ही डीजल माफिया आशिफ हुसैन नामक शख्स को गिरफ्तार करने के साथ ही,टैंकर क्रमांक सीजी 07 बीसी 7970 को जब्त कर इस अवैध कारोबार पर नकेल कसने की दिशा में सख्त कदम उठाया गया। जिससे एक बार फिर दर्री पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लग गया है।

जो आदमी को लाये है, वो तो बोल रहा है मेरा है ही नही…अब देख रहे है- ASI सारथी

कोरबा में डीजल और पेट्रोल टैंकरों से तेल की चोरी के इस पूरे खेल में पुलिस के निचले अधिकारी कितने गंभीर है, इसकी हकीकत एक बार फिर दर्री थानें में देखा गया। कोरबा एसपी भोजराम पटेल ने इस अवैध कारोबार की जानकारी होते ही, जहां 15 मिनट के भीतर पुलिस टीम को मौके पर भेजकर शख्त कार्रवाई का निर्देश दिया, वही कारवाई के 3 घंटे बाद रात करीब 9 बजे जब दर्री थाना में डयूटी पर तैनात ASI हरीचरण सारथी से डीजल चोरी के इस मामले की जानकारी चाही गयी, तो उन्होने स्पष्ट कह दिया कि अभी कुछ भी जप्ती नही बनाये है, जिस युवक को पकड़कर लाये है, वो तो बोल रहा है…..मेरा है ही नही करके….. एक लड़का को लाये है, अरसद करके….. वो बोल रहा है कि मेरा है ही नही, अब देख रहे है, इनको पूछ रहा हूं मै क्या करू करके…….डीजल टैंकर को जप्त नही किया गया है।

एस.पी. के फरमान के बाद भी थाने में जारी है कारवाई को लेकर लीपापोती

दर्री थाना क्षेत्र में जिस तरह से खुलेआम आशिफ़ हुसैन नामक डीजल माफिया टैंकरो से डीजल और पेट्रोल की खुलेआम चोरी कर रहा है, उससे स्थानीय पुलिस की कार्य प्रणाली पर भी सवालिया निशान उठने लगा है। शनिवार की शाम एसपी भोजराम पटेल के निर्देश के बाद दर्री पुलिस ने डीजल माफिया के 2 स्टाफ को तो मौके से पकड़कर थाने लाया गया, लेकिन देर रात तक इस पूरे प्रकरण में कार्रवाई करने में दर्री पुलिस के हाथ पांव फूल रहे है। एसपी की प्वाईट पर रेड करने और कैमरे में डीजल चोरी के पूरे रिकार्ड होने के बाद भी पुलिस ने न तो डीजल टैंकर को जब्त किया, और ना ही डीजल माफिया आशिफ हुसैन को इस मामले में आरोपी बनाया गया, उल्टे माफिया के गुर्गो के बयान को आधार बनाकर पुलिस अपराध दर्ज करने में भी टालमटोल करती नज़र आ रही है। इससे एक बार फिर दर्री पुलिस की कार्यप्रणाली सवालों के घेरे में है। ऐसे में अब देखने वाली बात होगी कि दर्री पुलिस एसपी के फरमान के बाद इस पूरे प्रकरण में क्या कार्रवाई करती है, ये तो आने वाला वक्त ही बतायेगा।

Back to top button