हेडलाइन

CG- तीन शिक्षकों पर FIR : छात्राओं की शिकायत पर दर्ज हुई FIR, प्रधान पाठक व दो शिक्षकों पर पॉस्को सहित इन धाराओं में मामला दर्ज

नारायणपुर 12 मार्च 2024। नारायणपुर (Narayanpur) जिले में गुरु और शिष्या के पवित्र रिश्ते को कलंकित करने वाले तीन शिक्षकों के खिलाफ FIR दर्ज की गयी है। नारायणपुर जिले के एक गांव में आठवीं की छात्राओं के साथ शिक्षा के मन्दिर में तीन शिक्षकों ने आपत्तिजनक हरकतें की थी। इस मामले में अब तीन शिक्षकों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। छात्राओं का आरोप था कि यहां पदस्थ शिक्षक स्कूल में उनके साथ  बेड टच, आपत्तिजनक बातचीत, गाली-गलौज और अपशब्दों का इस्तेमाल किया।

शिकायत के बाद पुलिस ने अब प्रधान पाठक सहित तीन शिक्षक के खिलाफ मामला दर्ज किया है। तीनों शिक्षक फिलहाल फरार बताये जा रहे हैं। नारायणपुर एडिश्नल एसपी हेमसागर सिदार ने बताया कि सरकारी स्कूल की आठ बालिकाओं के साथ छेड़खानी और दुर्व्यवहार के मामले में तीनों शिक्षको के खिलाफ FIR दर्ज किया गया है। एडका पुलिस थाना में IPC की धारा 294,354,354(ग) और 10 पॉस्को एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्ध कर जांच में लिया है। आरोपी हेड मास्टर नरेंद्र ठाकुर,  शिक्षक धर्मेंद्र देवांगन और नारायण देवांगन की तलाश पुलिस कर रही है।

घटना की जानकारी सामने आने के बाद यूनिसेफ की टीम भी स्कूल पहुंची थी। दो दिन पहले बालोद विधायक संगीता सिन्हा के नेतृत्व में तीन महिला विधायकों सहित आठ सदस्यीय जांच टीम भी नारायणपुर पहुंची थी। महिला विधायकों ने पीड़ित छात्राओं से बातचीत की  थी। मामले के बाद तीनों ही आरोपी शिक्षक फरार हैं।

Back to top button