हेडलाइन

रमदहा जलप्रपात हादसा : मुख्यमंत्री ने कोरिया कलेक्टर को दिये रेस्क्यू तेज करने के निर्देश…. चेतावनी को अनदेखी जोखिम क्षेत्र में नहाने गये थे हादसे का शिकार हुए लोग

कोरिया 28 अगस्त 2022। कोरिया के रमदहा जलप्रपात में हुए हादसे में एक ही परिवार के 7 लोगों की डूबने की खबर है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस घटना पर दुख जताया है। उन्होंने घटना को लेकर कोरिया कलेक्टर कुलदीप शर्मा से पूरी जानकारी ली और रेस्क्यू को लेकर निर्देश भी दिया। मुख्यमंत्री ने लापता 5 लोगों की तलाश के लिए कलेक्टर को रेस्क्यू को तेज करने को कहा है।

जानकारी के मुताबिक सिंगरौली से एक ही परिवार के 7 सदस्य रमदहा जलप्रपात पिकनिक मनाने के लिए पहुंचा था। इस दौरान 7 लोग एक के बाद एक पानी में डूब गये। हालांकि खबर ये है कि पहले दो लोग डूबे, बाद में उन्हें बचाने के चक्कर में एक के बाद एक सभी लोग डूबते चले गये। अभी तक 2 लोगों को निकाला जा चुका है, जबकि 5 लोगों की तलाश अभी भी जारी है। निकाले गये 2 लोगों में 1 की मौत हो गयी है, जबकि 1 को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सभी डूबने वाले एक ही परिवार के बताये जा रहे हैं।

चेतावनी वाले बोर्ड के बावजूद नहाने गया था परिवार

दरअसल भरतपुर विकासखंड के रमदहा जलप्रपात के इस जिस इलाके में ये घटना हुई है, वहीं प्रशासन ने खतरा का बोर्ड लगा रखा था। साफ तौर हिदायत थी कि उस इलाके में नहाना सख्त मना है, बावजूद चेतावनी की अनदेखी कर परिवार जोखिम वाले इलाके में सभी नहाने चले गये। रमदहा जलप्रपात में हादसे का शिकार होने वाले सभी लोग मध्यप्रदेश के  सिंगरोली से जलप्रपात पिकनिक मनाने आए थे।इधर, रमदहा जलप्रपात में डूबे लोगों की तलाश और बचाव कार्य जारी है। जबकि एक की मौत हो चुकी है। वहीं 5 अन्य की तलाश जारी है।

Back to top button