शिक्षक/कर्मचारीहेडलाइन

शिक्षक हड़ताल ब्रेकिंग : 10 अगस्त से शिक्षकों की अनिश्चितकालीन हड़ताल, प्रांतीय बैठक में बनी रणनीति, 2 अगस्त से शुरू होगा चरणबद्ध कार्यक्रम

रायपुर 1 अगस्त 2023। सहायक शिक्षक/समग्र शिक्षक फेडरेशन अब अकेले दम पर अनिश्चतकालीन हड़ताल करेगा। आज हुई प्रांतीय बैठक सहायक शिक्षक फेडरेशन ने अनिश्चतकालीन हड़ताल पर जाने का ऐलान किया। 10 अगस्त से अनिश्चतकालीन हड़ताल की शुरुआत होगी। अनिश्चतकालीन हड़ताल से पहले फेडरेशन की तरफ से चरणबद्ध तरीके से वेतन विसंगति को दूर करने की अपनी एक सूत्री मांगों को लेकर सरकार का ध्यान आकृष्ट कराया जायेगा। फेडरेशन की बैठक के बाद प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने बताया कि 10 अगस्त से आंदोलन की शुरुआत करने का फैसला फेडरेशन ने लिया है। हमारी एक सूत्री मांग वेतन विसंगति दूर करने की है। हम वेतन विसंगति की एक सूत्री मांगों को लेकर सरकार का पिछले चार साल से ध्यान आकृष्ट करा रहे हैं, लेकिन मांगों पर सरकार ने विचार नहीं किया है, जिसके बाद अब आंदोलन का रास्ता फेडरेशन अख्तियार कर रहा है।

फेडरेशन की मांग प्रथम नियुक्ति तिथि से पूर्व सेवा गणना कर सही वेतन निर्धारण कर सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति दूर कर करने, क्रमोन्नत वेतन प्रदान कर पुरानी पेंशन प्रदान करने हेतु 20 वर्ष की सेवा में पूर्ण पेंशन प्रदान करने की है। आंदोलन को लेकर 2 अगस्त से व्यापक रूप से पोस्टर अभियान चलाया जायेगा। इसके तहत प्रदेश, जिला, ब्लाक, संकुल पदाधिकारी, व्याख्याता, शिक्षक, प्रधान पाठक प्राथमिक व मिडिल स्कूल पोस्टर अभियान चलायेंगे।

वहीं तीन अगस्त जिला स्तरीय बैठक मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा जायेगा। वहीं आंदोलन में जाने की सूचना जिला अध्यक्ष सहित पूरी कार्यकारणी की तरफ से कलेक्टर व डीईओ की दी जायेगी। वहीं 4 अगस्त को ब्लाक स्तरीय बैठक कर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा जायेगा। वहीं आंदोलन में जाने की सूचना एसडीएम और विकासखंड शिक्षा अधिकारी को ब्लाक अध्यक्ष व ब्लाक कार्यकारणी समस्त ब्लाक अध्यक्ष उस जिले के प्रांतीय पदाधिकारियों के द्वारा दी जाएंगी।

वहीं 5 से 7अगस्त संकुल स्तरीय बैठक आयोजित की जायेगी। जिसमें संकुल के जिला, ब्लाक व संकुल के पदाधिकारियों की मौजदूगी में आंदोलन की रणनीति पर विचार किया जायेगा। जबकि 10 अगस्त ब्लाक स्तरीय धरना और रैली निकाल कर एसडीएम के नाम ज्ञापन और अनिश्चितकालीन आंदोलन का आगाज किया जायेगा। इस दौरान पोस्टर वितरण अभियान प्रतिदिन किया जायेगा, ताकि मांगों को सरकार तक पहुंचाया जा सके।

Back to top button