शिक्षक/कर्मचारी

VIDEO : ….जब मनीष मिश्रा की जेब पॉकेटमारों ने कर दी साफ…..उधर पुलिस से कर रहे थे धक्का-मुकी और इधर जेबकतरे ने कर दिया कांड…..पसीना पोछने रूमाल निकाला, तो मालूम पड़ा ना रूमाल है और ना 30 हजार रूपये…..देखिये पूरा वीडियो, क्या हुआ..

रायपुर 14 दिसंबर 2021। शिक्षकों के आंदोलन में कुछ पॉकेटमार भी जमकर चांदी काट रही है। राजधानी में प्रदर्शन कर रहे कई सहायक शिक्षकों के हजारों रूपये जेबकतरों ने पार कर दिये। सबसे ज्यादा नुकसान से सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रांतीय अध्यक्ष मनीष मिश्रा का हुआ। विधानसभा घेराव करने निकले सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा जैसे ही बैरिकेट के करीब पहुंच कर पुलिस के धक्का-मुकी कर आगे बढ़ने की कोशिश करने लगे, उसी दौरान ताक में बैठे पॉकेटमार ने मनीष मिश्रा की जेब से साफ कर दिया। वो भी तब जब हजारों पुलिसकर्मियों की भीड़ मौके पर थी। पुलिस की मौजूदगी और धक्का-मुकी के बीच पॉकेटमार ने हिमाकत दिखाते हुए मनीष मिश्रा के हजारों रूपये पॉकेटमारी कर ली।

 

मनीष मिश्रा के पास उस वक्त करीब 30 हजार रुपये पेंट की जेब में थे। जेबकतरों ने इतनी सफाई से जेब काटी की कि मनीष मिश्रा के आसपास खड़े संगठन के पदाधिकारियों को भी इसकी भनक नहीं लग पायी। मनीष मिश्रा को पाकेट कट जाने का अहसास तब हुआ, जब उन्होंने पसीना पोछने के लिए रूमाल जेब से निकालना चाहा, लेकिन जेब में ना तो रूमाल बचा था और ना ही नोट।

इधर, उधर मनीष मिश्रा और उनके संगठन के पदाधिकारियों ने खोजबीन भी की, लेकिन सहायक शिक्षकों की हजारों की भीड़ में कहां जेबकतरा मौके पर टिकने वाला था। खुद का पैसा तो गया ही साथियों के जेब सलामत रहे, लिहाजा मनीष मिश्रा ने अपने पैसे की परवाह छोड़कर माइक से अपने साथियों को आगाह करना शुरू कर दिया…

“भीड़ में कुछ पॉकेटमार घुस आये हैं, इसलिए सभी लोग अपने पैसे की सुरक्षा करें, सावधानी बरतें, कुछ आसामाजिक लोग घुस गये हैं”

इधर प्रदेश अध्यक्ष के जेब कटने के बाद कुछ सहायक शिक्षक फेडरेशन के पदाधिकारी सकते में आ गये तो कुछ ने चुटकी लेना शुरू कर दिया। एक शिक्षक ने कमेंट किया…

वेतन विसंगति से फायदा तो बाद में होगा, पहले अभी जो नुकसान हुआ उसकी भारपायी कौन करेगा

Back to top button