पॉलिटिकलहेडलाइन

चुनाव समिति की बैठक में प्रत्याशियों पर मंथन जारी, दावेदारों की लंबी लिस्ट के बावजूद कई जिलों से आये सिंगल नामों पर उठी आपत्तियां

रायपुर 3 सितंबर 2023। कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक पीसीसी में 2 घंटे के बाद भी जारी है। मैराथन बैठक में प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज, चुनाव समिति के सदस्य मौजूद हैं। बैठक में प्रत्याशियों को लेकर महत्वपूर्ण चर्चा चल रही है। वहीं कांग्रेस भवन में भारी संख्या में दावेदार और उनके समर्थक भी पहुंचे हुए हैं। दरअसल ब्लाक स्तर पर आये दावेदारों के नामों के आधार पर आज की चुनाव समिति की बैठक में चर्चा चल रही है।

हालांकि बैठक के पूर्व विधानसभा चुनाव में प्रत्याशियों की सूची को लेकर डिप्टी सीएम का बयान सामने आया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि प्रत्याशी चयन को लेकर कांग्रेस पार्टी जल्दबाजी में नहीं है, सोच समझ कर अच्छे से निर्णय लिया जाएगा। दरअसल बैठक में पैनल को लेकर काफी चर्चा हो रही है। ब्लाक स्तर पर जो नाम भेजे गये हैं, उनमें से कई जगहों पर पैनल को लेकर दावेदारों में असंतुष्टि नजर आ रही है। दरअसल कुछ जगहों से जो सिंगल नाम आये हैं, उस पर आपत्तियां जतायी जा रही है।

चुनाव समिति की बैठक से पहले कांग्रेस की विस्तारित बैठक हुई थी, उस बैठक में प्रत्याशियों को लेकर ही चर्चा हुई। पार्टी की तरफ से निर्देश दिया गया कि जो भी प्रत्याशी तय होगा, उसे जीताने के लिए सभी जुटना होगा। राजीव भवन में देर शाम प्रदेश चुनाव समिति मंथन में जुटी है। ब्लॉक और जिला स्तर पर दावेदारों को लेकर आए सीलबंद लिफाफे खोले जाएंगे।

समिति के संयोजक और पीसीसी अध्यक्ष दीपक बैज की अध्यक्षता में हो रही बैठक में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल समेत सभी सदस्य शामिल हैं।संगठन के पदाधिकारियों के मुताबिक चुनाव समिति एकल नाम वाली सीटों में पहले राय शुमारी कर फैसला कर सकती है। वहीं इसके बाद अन्य सीटों के लिए अधिक से अधिक दो नाम के पैनल तैयार किए जाएंगे। हालांकि इसमें पहले सहमति बनाने की कोशिश होगी। चुनाव समिति की बैठक देर रात तक चलने की संभावना है।

Back to top button