बिग ब्रेकिंग

महिला ने दिए चार बच्चों को जन्म,,शादी के बाद महिला कई सालो से थी संतान से वंचित

राजस्थान 28 अगस्त 2023 | राजस्थान के टोंक में एक महिला के चार बच्चों के जन्म देने का हैरान करने वाल मामला सामने आया है. यह अपनी तरह का यूनिक मामला बताया जा रहा है. जानकारी के अनुसार महिला को 4 साल से संतान सुख नहीं मिल रहा था, जिसके बाद उनसे इलाज करवाया, और अब उसने चार बच्चों को जन्म दिया है.

टोक जिले के वजीरपुरा निवासी एक महिला ने एक साथ 4 बच्चों को जन्म दिया है. बताया जा रहा है, कि ये टोंक जिले का पहला मामला है, जब किसी औरत ने एक साथ 4 बच्चों को जन्म दिया है. बच्चों के जन्म के बाद से परिवार में खुशी का माहौल है. इस 4 बच्चों में से दो लड़के और 2 लड़कियां हैं. 

2 लड़कों और 2  लड़कियों को दिया जन्म

शनिवार रात को महिला के पेट में दर्द होने की शिकायत के बाद परिजन उसे लेकर आयुष्मान हॉस्पिटल पहुंचे जहां महिला चिकित्सक शालिनी अग्रवाल ने महिला का ऑपरेशन कर प्रसव कराया। चिकित्सकों का कहना है कि महिला द्वारा जन्म दिए गए बच्चों में 2 लड़के और 2 लड़कियां हैं। फिलहाल 3 नवजात बच्चों का जनाना अस्पताल तो वहीं एक बच्चे और उसकी मां का आयुष्मान हॉस्पिटल में उपचार जारी है।

में खुशी का माहौल
चार बच्चों को जन्म देने वाली किरण कंवर की खुशी का ठिकाना नहीं है. बच्चों के पिता मोहन सिंह पेशे से किसान हैं और परिवार वालों के साथ-साथ उनके गांव में भी खुशी का माहौल बना हुआ है. गांव से लोगों के साथ टोंक नगरपरिषद की पूर्व सभापति लक्ष्मी जैन भी मां और बच्चों का हाल जानने के लिए अस्पताल पहुंचे. डॉक्टर शालिनी अग्रवाल ने बताया कि तीन नवजातों का वजन 1 किलो 350 ग्राम और एक नवजात का वजन 1 किलो 650 है. इन बच्चों को विशेष निगरानी में रखा गया है. वहीं 1 किलो 350 ग्राम के तीनों बच्चों को सुरक्षा की दृष्टि से जनाना अस्पताल रेफर कर दिया गया है.

Back to top button