CG : राजधानी रायपुर के सेंट्रल जेल में गैंगवार…..धारदार हथियार से किया हमला, जेल प्रबंधन की बड़ी लापरवाही आई सामने

रायपुर 12 मई 2024। राजधानी रायपुर के सेंट्रल जेल में कैदियों के दो गुटों के बीच शनिवार को जमकर मारपीट हो गयी। बताया जा रहा है कि मारपीट के दौरान कैदियों ने धारदार हथियार से एक-दूसरे पर हमला किया गया। जिससे एक कैदी को गंभीर चोट आई है। घायल कैदी को चिंताजनक हालत में मेकाहारा अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सेंट्रल जेल में हुए इस घटना पर पुलिस बलवा का अपराध दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के मुताबिक मारपीट की ये पूरी घटना शनिवार की बतायी जा रही है। सूत्रों के मुताबिक सेंट्रल जेल में कैदियों के दो गुटों में वर्चस्व को लेकर एक बार फिर विवाद हो गया। जेल प्रबंधन मामले को समझ पाता, इस बीच कैदियों के बीच जमकर मारपीट हो गयी। इस घटना में दोनों तरफ से कैदियों ने जमकर मारपीट करते हुए कई कैदियों पर जानलेवा हमला कर दिया गया। मारपीट की जानकारी मिलते ही जेल प्रबंधन हरकत में आया। आनन फानन में जेल स्टाॅफ द्वारा दोनों गुटों को अलग कराकर मारपीट शांत कराया गया। बताया जा रहा है कि मारपीट की इस घटना में एक कैदी को गंभीर चोटे आई है।

सिर पर गंभीर चोट आने पर उसे आनन फानन में मेकाहारा अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उधर जेल में हुए इस गैंगवार की जानकारी के बाद गंज थाना पुलिस ने बलवा का अपराध दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि इससे पहले भी जेल में वर्चस्व की लड़ाई कोे लेकर गैंगवार हो चुका है। बावजूद इसके रायपुर सेंट्रल जेल प्रबंधन कैदियों के बीच चल रहे इस गैंगवार को रोक पाने में हमेशा ही नाकाम साबित हुआ है। देखने वाली बात होगी कि इस घटना के बाद जेल प्रबंधन किस तरह का एक्शन लेता है, ये तो आने वाला वक्त ही बतायेगा।

प्राचार्यों की अंतिम वरिष्ठता सूची जारी, ई संवर्ग के कुल 1134 प्राचार्यों की है सूची, देखिये.. लिस्ट
NW News