पॉलिटिकल

कांग्रेस के कुशासन, भ्रष्टाचार और वादाखिलाफी से पूरा प्रदेश त्रस्त, चंदेल बोले- गंगाजल की कसमें खाकर अपने वादों से साफ मुकर जाना कांग्रेस के राजनीतिक चरित्र का प्रमाण

रायपुर। विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने मंगलवार को दंतेवाड़ा से शुरू हुई भाजपा की परिवर्तन यात्रा को लेकर कांग्रेस द्वारा पत्रकार वार्ता में की गई टिप्पणी को अनर्गल प्रलाप बताया है। श्री चंदेल ने कहा कि कांग्रेस के कुशासन, भ्रष्टाचार और वादाखिलाफी से पूरा प्रदेश संत्रस्त है और अब प्रदेश की जनता कांग्रेस सरकार को सत्ता से उखाड़ फेंकने के लिए तैयार है, और इसी डर से सहमे कांग्रेस के लोग गाहे-बगाहे रोज नया झूठ गढ़कर प्रदेश को गुमराह करने की नाकाम कोशिश कर रहे हैं।

विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने कहा कि यात्रा के शुभारंभ के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के दंतेवाड़ा नहीं पहुँच पाने पर जिस तरह भीड़ नहीं जुटने का झूठ परोसने में कांग्रेस के लोग लगे हैं, वह झूठी वाहवाही बटोरकर ओछी राजनीति करती कांग्रेस की राजनीतिक संस्कृति का घिनौना प्रदर्शन ही है। श्री चंदेल ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री श्री शाह के लिए देश और उसकी समस्याओं का समाधान व देश के विकास के मुद्दे पहली प्राथमिकता हैं और पार्टी उनकी दूसरी प्राथमिकता है। जब भी देश और पार्टी में अपनी भूमिका निभाने का अवसर आता है, भाजपा पहले देश के मुद्दे को प्राथमिकता देती है और श्री शाह ने आज भाजपा के इसी स्पष्ट दृष्टिकोण का निर्वाह किया है। श्री चंदेल ने कहा कि दंतेवाड़ा में भाजपा की परिवर्तन यात्रा के शुभारंभ के मौके पर उमड़ा जनसैलाब अगर कांग्रेस के लोगों को नजर नहीं आया है तो कांग्रेसियों को किसी नेत्र रोग विशेषज्ञ से मिलकर अपना इलाज करा लेने की जरूरत है। अब कांग्रेस के लोग यह बात भी अच्छी तरह समझ लें कि उनके किसी भी झाँसे में छत्तीसगढ़ का आदिवासी नहीं आने वाला है। अब आदिवासी महिला राष्ट्रपति के अपमान का बदला चुकाकर प्रदेश के आदिवासी कांग्रेस को कूड़ेदान की शोभा बनाने वाले हैं।

विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने कहा कि कांग्रेस नेताओं को लगातार झूठ परोसते शर्म महसूस होनी चाहिये। परिवर्तन के दावे करती कांग्रेस ने भाजपा के सुशासन को अपने कुशासन में परिवर्तित किया है। पारदर्शी और भ्रष्टाचार मुक्त छत्तीसगढ़ को भ्रष्टाचार और घोटालों के दलदल में धँसा दिया। प्रदेश के हर वर्ग के साथ कदम-कदम पर छल-कपट और वादाखिलाफी कांग्रेसी कुशासन के परिवर्तन के दावों का काला सच है। महिलाओं के साथ अनाचार की बढ़ती वारदातों के बावजूद परिवर्तन का दंभ भरती कांग्रेस के राज में आज कोई भी सुरक्षित नहीं है। श्री चंदेल ने कहा कि महिला समूहों से रेडी टू ईट छीनकर एक झटके में हजारों महिलाओं के रोजगार पर लात मारने वाली कांग्रेस किस मुँह से परिवर्तन का दावा कर रही है? गंगाजल की कसमें खाकर अपने वादों से साफ मुकर जाना कांग्रेस के राजनीतिक चरित्र के परिवर्तन का द्योतक है।

विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने कहा कि शराब, चावल, गौठान, कोयला, रेत, पीएससी, पीडीएस यानी सभी में कमीशनखोरी और घोटालों की सारी हदें पार कर चुकी कांग्रेस क्या इसे अपने राज का परिवर्तन बता रही है? श्री चंदेल ने कहा कि धर्मांतरण को राजनीतिक संरक्षण देकर आदिवासियों की संस्कृति को नष्ट करने का काम करके कांग्रेस सरकार आदिवासी संस्कृति की रक्षा की जुमलेबाजी किस मुँह से कर रही है? कांग्रेस के कुशासन में एक ही परिवर्तन आया है कि भाजपा शासन काल में जिस छत्तीसगढ़ को सुशासन और विकास की तेज रफ्तार के लिए पहचाना जाता था, आज कांग्रेस और उसकी प्रदेश सरकार के धत्कर्मों के कारण ईडी और सीडी के नाम पर छत्तीसगढ़ की पहचान बनी है। कांग्रेस को इस पर शर्म से गड़ जाना चाहिए।

Back to top button