हेडलाइन

CG-फर्जी जाति मामले में भाजपा प्रत्याशी के साथ अधिकारियों की भी बढ़ सकती है मुश्किलें, हाईकोर्ट के निर्देश पर चल रही है जांच

सीतापुर 12 नवंबर 2023। भाजपा प्रत्याशी रामकुमार टोप्पो की मुश्किलें बढ़ती जा रही है। फर्जी जाति मामले में लगे आरोप अगर साबित हुए, तो ना सिर्फ भाजपा प्रत्याशी, बल्कि कई अधिकारियों की मुश्किलें भी बढ़ सकती है। दरअसल भाजपा प्रत्याशी रामकुमार टोप्पो पर फर्जी जाति का आरोप है। इस मामले में मामला कोर्ट भी गया था। कोर्ट के आदेश पर जिला छानबीन समिति की तरफ से इस पर जांच चल रही है। फर्जी जाति मामले में शिकायतकर्ता बिहारी लाल तिर्की हैं, जिन्होंने कोर्ट में याचिका भी लगायी थी।

श्री तिर्की ने रामकुमार टोप्पो की जाति फर्जी होने का आरोप लगाकर हाईकोर्ट बिलासपुर में याचिका दायर की थी। हाईकोर्ट ने जिला स्तरीय छानबीन समिति से जांच कराने का निर्देश दिया था। समिति के निर्देश पर शिकायतकर्ता बिहारी लाल तिर्की ने 10 नवंबर को अपना बयान समिति के सामने दर्ज कराया है। वहीं रामकुमार टोप्पो ने अपने वकील के माध्यम से आवेदन देकर अपना पक्ष रखने के लिए चुनाव तक समय मांगा है।

शिकायतकर्ता बिहारी लाल तिर्की का कहना है कि जाति प्रमाण पत्र बनवाने 6 सितंबर 1950 के पूर्व का राजस्व अभिलेख अथवा मिशन बंदोबस्त देना होता है। जहां 2017 में जब पहली बार रामकुमार टोप्पो ने जाति प्रमाण पत्र बनवाया और जरूरी दस्तावेज नहीं दिए गए थे और पटवारी ने फर्जी तरीके से वंशावली बना दी और सरपंच से मिलीभगत कर उसे सत्यापित करा लिया गया। बाद में तहसील से जाति प्रमाण पत्र बनवा लिया गया। जाहिर है अगर आरोप सही हुए तो 2017 में लैलूंगा के एसडीएम रहे अफसर पर भी गाज गिर सकती है।

Back to top button