हेडलाइन

NEET EXAM : एग्जाम देने से पहले फीमेल कैंडिटेड से उतरवाई ब्रा,90 छात्राओं के उतरवाए इनरवियर,कहा : अगर नही उतारे तो…!

केरल 19 जुलाई 2022 । केरल के कोल्‍लम जिले के एक परीक्षा केंद्र पर मेडिकल प्रवेश परीक्षा {NEET}देने पहुंची छात्राओं से चेकिंग के नाम पर ब्रा उतरवा लिए गए। बताया जा रहा है कि सुरक्षा जांच के दौरान मेटल डिटेक्टर के हुक के संपर्क में आने से बीप बजी। इसके बाद सभी छात्राओं से ब्रा उतरवा लिए गएए वहीं विरोध करने पर छात्राओं को परीक्षा नही दे पाने की चेतावनी भी दी गयी। परीक्षा केंद्र में छात्राओं के साथ हुई ये घटना अब तुल पकड़ता जा रहा हैं।

बताया जा रहा है कि केरल के कोल्लम जिला में नीट परीक्षा में शामिल होने छात्र छात्रांए मार्थोमा इंस्टीट्यूट ऑफ इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी में रविवार को पहुंचे थे। यहां सुरक्षा जांच के नाम पर छात्राओं से इनरवियर निकलवाये गये। इस पूरे मामले में एक छात्रा के पिता की ओर से शिकायत दर्ज कराए जाने के बाद मामला सामने आया है। छात्रा का कहना है कि उसने ब्रा निकालने से मना किया था। इस पर जांच कर रही महिला कर्मचारी ने कहा कि आपको एग्जाम में बैठने नहीं दिया जाएगा।

महिला कर्मचारी ने कहा कि भविष्य जरूरी है या इनरवियर बस इसे हटा दें और हमारा समय बर्बाद न करें। ऐसा कई छात्राओं के साथ हुआ। छात्रा ने बाद में ब्रा अपनी मां को दे दी ताकि उसे परीक्षा में बैठने की इजाजत मिल सके। उसने खुद को कवर करने के लिए शॉल भी मांगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एक अन्य लड़की को अपनी जींस उतारने के लिए कहा गयाए क्योंकि उसमें मेटल के बटन और जेब थीं। छात्राओं के अनुसार जब वे परीक्षा देकर बाहर निकलीं तो उन्हें सारे अंडरगारमेंट्स डिब्बों में एक साथ फेंके हुए मिले।

शिकायत में यह भी कहा गया है कि एग्जाम सेंटर पर करीब 90ः छात्राओं को अपने इनरवियर निकालने पड़े।वहीं इस पूरे मामले पर इंस्टीट्यूट ने ऐसी घटना से इनकार किया है। कोल्लम पुलिस चीफ केबी रवि ने केस दर्ज कराए जाने की पुष्टि की है। पुलिस को लिखे शिकायती लेटर में पिता ने कहा कि उनकी बेटी ने इनरवियर से भरा एक कमरा देखा था। एग्जाम सेंटर पर कई लड़कियां रो रही थीं और मानसिक तौर प्रताड़ित महसूस कर रही थीं। दरअसल परीक्षा प्रोटोकॉल के हिसाब से परीक्षा केंद्र में किसी भी छात्र.छात्रा को धातु की वस्तु या सामान पहनने की अनुमति नहीं है।

इसे परीक्षा में धोखाधड़ी से बचने का उपाय बताया जा रहा है। एडवाइजरी में बेल्ट का जिक्र तो हैए लेकिन ब्रा जैसे अंडरगारमेंट्स का जिक्र नहीं है। इस पूरे मामले पर पर केरल की उच्च शिक्षा मंत्री आर बिंदू ने सोमवार को कहा कि परीक्षा किसी सरकारी एजेंसी ने नहीं कराई है। जो हुआ वह गंभीर चूक का संकेत देता है। ऐसी घटना को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। हम एग्जाम सेंटर और नेशनल टेस्टिंग एजेंसी से शिकायत करेंगे। एनटीए शैक्षणिक संस्थानों के लिए प्रवेश परीक्षा कराती है।

Back to top button