पॉलिटिकलहेडलाइन

अजय माकन कंडीडेट की लिस्ट लेकर दिल्ली रवाना, अब केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में लगेगी मुहर, आधे से ज्यादा सीटों पर सिंगल नाम

रायपुर 1 अक्टूबर 2023। अजय माकन प्रत्याशियों की लिस्ट लेकर दिल्ली रवाना हो गये हैं। इससे पहले तीन घंटे तक चली कांग्रेस सक्रीनिंग कमेटी की बैठक खत्म हो गयी है। बैठक में अधिकांश सीटों पर चर्चा हुई। खबर है कि सिर्फ कुछ ही सीटों पर पैनल बना है, बाकी सीटों पर सिंगल नाम ही तय किये गये हैं। बैठक के बाद स्क्रीनिंग कमेटी के चेयरमैन अजय माकन ने कहा कि 90 सीट के ऊपर विस्तार से चर्चा हुई है। बैठक में अधिकांश सीटों पर सहमति बन गयी है। अब प्रत्याशी के नामों पर केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में नामों पर अंतिम मुहर लगेगी। उन्होंने कहा कि एकजुटता के साथ कांग्रेस और जनता के पसंद पर सहमति बनी। खबर है कि 50 से ज्यादा सीटों पर सिंगल नाम हैं बाकी की सीटों पर 2-3 नामों का पैनल है।

इससे पहले राजीव भवन में हुई बैठक में अध्यक्ष अजय माकन के अलावे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल प्रदेश, अध्यक्ष दीपक बैज, प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा, उप मुख्यमंत्री टी एस सिंह देव, विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत, मंत्री शिवकुमार डेहरिया, कमेटी के सदस्य नेटा डिसूजा शामिल हुए। जानकारी के मुताबिक सभी सीटों पर सिंगल नाम तय कर के सूची केंद्रीय स्क्रीनिंग कमेटी के पास भेज जाएगा । स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक खत्म होने के बाद आज देर रात मुख्यमंत्री निवास में कोर ग्रुप की भी बैठक होगी ।

Back to top button