हेडलाइन

कांग्रेस नेता मर्डर मामला : पुलिस ने एक और गाड़ी की बरामद…जांच में ऑडियो क्लिप से पुलिस का संदेह हुआ पुख्ता..

बिलासपुर 15 दिसंबर 2022। बिलासपुर में कांग्रेस नेता की हुई हत्या मामले में पुलिस एक्शन में हैं। पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल की गयी, दोनों कारों को बरामद कर लिया है। आज सुबह नीले रंग की कार कोटा रोड से बरामद की गयी थी। आज शाम दुर्ग पुलिस ने वारदात में इस्तेमाल की गयी स्कार्पियो को भी बरामद कर लिया है। पुलिस जांच में पता चला है कि संदेही कपिल त्रिपाठी का आखिरी लोकेशन भी भिलाई में ही पाया गया था। घटना में नीले कार और वाइट स्विफ्ट कार से हत्याकांड को अंजाम देने पहुंचने की जानकारी आयी थी। इससे पहले आज सुबह नीले रंग की कार कोटा रोड के भरारी-पोड़ी गांव से लावारिस हालत में बरामद हुई थी।

इधर, हत्या के मामले में पुलिस की टीम अलग-अलग जगहों पर रवाना हो गयी है। एडिश्नल एसपी की अगुवाई में बनी 22 सदस्यीय टीम लगातार पूछताछ कर रही है। पुलिस ने अब तक वारदात में इस्तेमाल किये स्कार्पियो और बलेनो गाड़ी को बरामद किया है। वहीं मृतक का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया गया है। पोस्टमार्टम के दौरान मृतक के शरीर में 7.62 एमएम की गोली मिली है। पुलिस को संजू के पिता जय नारायण त्रिपाठी के मोबाइल से कई ऑडियो क्लिप मिली है। इसमें एक ऑडियो क्लिप में कपिल अपने पिता से कह रहा है कि उनका प्लान A फेल हो गया है, अब प्लान B ही रास्ता है। कपिल हत्या के बाद से ही फरार है। पुलिस को कपिल के फार्म हाउस में पिछले कुछ दिनों से 8-10 लोगों के रुकने, आने-जाने के भी सबूत मिले हैं।

इधर पुलिस संजू के पिता जय नारायण त्रिपाठी, कपिल की पत्नी, उसके सालों को थाने में बैठा लिया था। पुलिस ने जय नारायण और सभी के मोबाइल फोन भी जब्त कर लिए थे। इन मोबाइल को खंगाला गया तो जय नारायण के मोबाइल में उसके छोटे बेटे कपिल से बातचीत की कई क्लिप मिली। इसमें सभी में संजू के जमीनों पर कब्जा कर लेने, मनमानी करने, जायजाद में हिस्सा नहीं देना जैसी बातों पर दोनों शिकायतें करते थे। एक बातचीत में पिता और पुत्र संजू के किसी युवती को लंबे समय से ब्लैकमेल करने, प्रताड़ित करने का जिक्र भी कर रहे हैं।

Back to top button