पॉलिटिकलहेडलाइन

CG POLITICS : कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी पायलेट पहुंचे रायपुर, लोकसभा चुनाव में दोगुनी ताकत से लड़ने का किया दावा, पार्टी में चल रहे खींचतान पर कहा…..

रायपुर 11 जनवरी 2023। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद कांग्रेस के नये प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट आज राजधानी रायपुर पहुंचे। अपने दो दिवसीय प्रवास पर पहुंचे सचिन पायलट ने कांग्रेस की एकजुटता को लेकर बयान दिया कि आगामी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस दोगुनी ताकत से चुनाव लड़ेगी। वहीं विधानसभा चुनाव के बाद पार्टी में खुलकर आई अंतर्कलह पर पायलट ने कहा कि हार के बाद कार्यकर्ताओं में मतभेद रहता है। लेकिन अब सभी बातों को भूलकर आगे देखना होगा। वहीं राम मंदिर के सवाल पर पायलट ने दो टूक शब्दों में ये कह दिया कि राजनीति और धर्म को अलग-अलग रखना चाहिए। धर्म की आड़ में राजनीति से कोई सुविधा नहीं मिलेगी।

छत्तीसगढ़ की सत्ता गवा चुकी कांग्रेस एक बार फिर लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटती नजर आ रही है। गुरूवार को कांग्रेस के नये प्रदेश प्रभारी सचिन पाटलेट राजधानी रायपुर पहुंचे। यहाँ उन्होंने मीडिया से बात की और उनके सवालों का जवाब दिया। सचिन पायलट ने आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर दावा किया कि इस बार लोकसभा चुनाव के परिणाम अभूतपूर्व होंगे। कांग्रेस पूरी ताकत के साथ चुनाव लड़ेगी। राम मंदिर के न्योता को कांग्रेस द्वारा ठुकराये जाने के सवाल पर पायलट ने जवाब देते हुए कहा कि राजनीति और धर्म को अलग-अलग रखना चाहिए। अगर धर्म के आड़ में राजनीति हो रही है, तो उसे कोई स्वीकार नहीं करेगा। हम जनता के मुद्दों, विकास, शिक्षा, रोजगार पर चर्चा करना चाहते हैं।

लेकिन भाजपा इसपर चर्चा के लिए तैयार नहीं है। भावनात्मक मुद्दों के आड़ में वोट लेना भाजपा की परंपरा रही है। कोई कभी भी मंदिर जा सकता है। लेकिन इस तरह का जो राजनीतिकरण हो रहा है उसे कांग्रेस पार्टी ने गलत माना है। आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ की पूर्व प्रदेश प्रभारी रही कुमारी सैलजा के नेतृत्व मंे विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा था। चुनाव में हार का सामना करने के बाद पार्टी में व्याप्त अंतर्कलह खुलकर सामने आने के साथ ही प्रदेश प्रभारी पर पैसे लेकट टिकट बांटने का भी गंभीर आरोप लगा था। प्रदेेश में कांग्रेस के जनाधार को मजबूत करने के लिए कांग्रेस ने प्रदेश प्रभारी सैलजा को बदलकर आगामी लोकसभा चुनाव की कमान सचिन पायलट के हाथों में सौंपा गया है।

इसी कड़ी में आज सचिन पायलट आज राजधानी रायपुर पहुंचे है। दो दिवसीय प्रवास पर पहुंचे पायलट आज पहले दिन प्रदेश कांग्रेस कमेटी के विस्तारित कार्यकारिणी की बैठक ली। इसके बाद कल शुक्रवार को प्रदेश चुनाव समिति की बैठक भी उनकी अगुवाई में संपन्न होगी।उधर सचिन पायलट के रायपुर दौरे को लेकर बीजेपी हमलावर हो गयी है। बीजेपी के स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने तंज कसते हुए बयान दिया है कि सचिन पायलट पहले ही राजस्थान में कांग्रेस की फ्लाइट क्रैश करा चुके हैं। जहाँ तक छत्तीसगढ़ का सवाल हैं यहाँ, तो फ्लाइट का टेक ऑफ भी नहीं होगा…. यहाँ भी क्रैश होगी।

Back to top button