हेडलाइन

CG : INDUSTRY NEWS- NTPC कोरबा को मिला सुरक्षा उत्कृष्टता पुरस्कार, ग्रीनटेक फाउंडेशन ने किया सम्मानित

 

कोरबा 13 मार्च 2022 । बिजली उत्पादन के क्षेत्र में कीर्तिमान हासिल करने के साथ ही NTPC कोरबा संयंत्र को सुरक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के लिए सुरक्षा उत्कृष्टता पुरस्कार से सम्मानित किया गया, यह सम्मान एनटीपीसी कोरबा को ग्रीनटेक फाउंडेशन द्वारा प्रदान किया गया है।

गौरतलब हैं कि देश में बिजली उत्पादन के क्षेत्र में अग्रणी भूमिका निभाने वाला कोरबा का NTPC संयंत्र सुरक्षा मानको और शून्य दुर्घटना की दिशा में लगातार अग्रसर है। संयंत्र में सुरक्षा एनटीपीसी की सर्वोच्च प्राथमिकता में शामिल है एवं एनटीपीसी कोरबा प्रबंधन सुरक्षा मानक का समुचित पालन करने हेतु प्रतिबद्ध हैं। यहीं वजह है कि एनटीपीसी कोरबा सुरक्षित रूप से काम करने और अपनी कार्य प्रणाली को सुरक्षित बनाने के लिए निरंतर प्रयासरत है। इसी के परिणाम स्वरूप एनटीपीसी कोरबा को हाल ही में छत्तीसगढ़ सरकार ने औद्योगिक स्वच्छता के लिए एक्सीलेंट अचवीवमेंट पुरस्कार एवं प्रतिष्ठित श्रम यशस्वी पुरस्कार से सम्मानित किया गया था।

इसी तरह इस वर्ष 20वां वार्षिक ग्रीनटेक सुरक्षा पुरस्कार से एनटीपीसी कोरबा को सम्मानित किया गया है। श्रीनगर जम्मू कश्मीर के मेयर जेनाब जुनैद अजीम मट्टू और ग्रीनटेक फाउंडेशन के प्रबंध निदेशक और सीईओ कमलेश्वर शरण के हाथों यह सम्मान एनटीपीसी कोरबा के उप महाप्रबंधक सुरक्षा गवेन्द्र शर्मा ने प्राप्त किया। इस उपलब्धि पर एनटीपीसी कोरबा के कार्यकारी निदेशक बिस्वरूप बसु ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कर्मचारियों को बधाई दी एवं सुरक्षा मापदण्डों का पालन करने के लिए उत्साहित किया।

Back to top button