हेडलाइन

छात्राओं से बस कंडक्टर वसूल रहे थे ज्यादा किराया….भेंट मुलाकात में CM से शिकायत …..मुख्यमंत्री के निर्देश पर तत्काल कार्यवाही …..छात्रा को पैसा भी वापस दिलाया

रायपुर 4 जुलाई 2022। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इन दिनों प्रदेशव्यापी भेंट मुलाकात अभियान पर हैं। इस दौरान वे जहां जनता से शासकीय योजनाओं पर फीडबैक ले रहे हैं तो वही जन समस्याओं को भी सुन रहे हैं। आज मरवाही विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल कोटमी में भेंट मुलाकात के दौरान आमजन से मिल रहे थे।

इस दौरान एक स्कूली छात्रा कुमारी रिंकी यादव ने मुख्यमंत्री के सामने अपनी समस्या रखते हुए बताया कि दूरस्थ गांव से वह और उसकी सहेलियां पढ़ने के लिए सकोला आती हैं और आवागमन के लिए उन्हें यात्री बस का उपयोग करना पड़ता है। यात्री बस वाले इन स्कूली बच्चियों से आए दिन अधिक किराया वसूलते हैं साथ ही चिल्लर पैसे ना होने का हवाला देते हुए पैसे रख लेते हैं तथा यदि शेष रकम वापस करने की मांग की जाती है तो बस के ड्राइवर, कंडक्टर स्कूली छात्राओं से दुर्व्यवहार करते हैं।

मुख्यमंत्री के सामने ऐसी शिकायत पर मुख्यमंत्री श्री बघेल ने संवेदनशीलता दिखाते हुए जिला प्रशासन और पुलिस को इस पर तत्काल कार्यवाही करने को निर्देशित किया। मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद जिला प्रशासन और पुलिस तत्काल हरकत में आई और 3 घंटे के भीतर ही संबंधित बस ट्रैवल्स के खिलाफ मोटर व्हीकल एक्ट की विभिन्न धाराओं के तहत करवाई की गई साथ ही छात्रा को उससे ली गई अतिरिक्त रकम को वापस दिलाया गया। जिस पर छात्रा ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का आभार व्यक्त किया।

Back to top button