क्राइमहेडलाइन

मियां-बीबी वाला चोर गैंग : कटोरा थामे घूमता था ये शातिर चोर गिरोह, फिर दिनदहाड़े घर में घुसकर करता था वारदात, अंतर्राज्यीय गैंग को राजधानी पुलिस ने ऐसे दबोचा..

रायपुर 25 नवंबर 2022। राजधानी में भीख मांगने की आड़ में चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले शातिर गैंग को रायपुर पुलिस ने दबोच लिया है। महिला-युवाओं और बच्चों का ये गैंग पहले भीख मांगने की आड़ में रैकी करता था और फिर मौका मिलते ही घर में घुसकर चोरी की वारदात को अंजाम देता था। इस गैंग की हिमाकत इतनी होती थी कि ये दिन दहाड़े लोगों के घरों में मौजूदगी के बावजूद वारदात को अंजाम देता और बड़ी ही सफाई से फरार हो जाता था। रायपुर पुलिस ने दो महिला समेत चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

दरअसल 20 नवंबर को राजधानी में औषधालय रजिस्ट्रार के पद पर कार्यरत लखपति सिंदूर ने मामला दर्ज कराया था कि उनके घर की अलमारी से 80 हजार रुपये सहित जरूरी कागजात की चोरी हो गयी है। हैरानी की बात ये है कि जिस घर में चोरी हुई है, वारदात के वक्त उनकी बेटी भी घर पर मौजूद थी, बावजूद चोरी की वारदात हो गयी । इस मामले में दर्ज शिकायत के आधार पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल ने गंभीरता से लिया और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर एवं क्राईम अभिषेक माहेश्वरी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पश्चिम देवचरण पटेल, नगर पुलिस अधीक्षक आजाद चौक मयंक गुर्जर (भापुसे.) एवं थाना प्रभारी सरस्वती नगर निरीक्षक श्रुति सिंह को अज्ञात आरोपियों की पतासाजी कर जल्द से जल्द गिरफ्तार करने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिये।

पुलिस ने जांच शुरू की और घटनास्थल के आसपास के सीसीटीवी फुटेज को खंगालना शुरू किया। पुलिस को इस दौरान घुमंतू लोगों और भीख मांगने वाले गैंग के बारे में सुराग मिला, जिसके बाद पुलिस ने अपनी जांच को और आगे बढ़ाया। इसी दौरान टीम के सदस्यो को मुखबिर से आरोपी के संबंध में महत्वपूर्ण सूचना प्राप्त हुई, जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा घटना में संलिप्त सुंदरगढ़ उड़ीसा निवासी राहुल मल्हार को पकड़ा गया। आरोपी राहुल मल्हार को पकड़कर कड़ाई से पूछताछ करने पर उसके द्वारा अपनी पत्नी अंजू मल्हार एवं साथी रूपा मल्हार के साथ मिलकर चोरी की उक्त घटना को करना स्वीकार किया। पुलिस ने पतासाजी कर अंजू मल्हार एवं रूपा मल्हार को पकड़ा गया। इसी दौरान महिलाओ के साथ एक अन्य व्यक्ति उदय मल्हार जो रूपा मल्हार का पति है को भी पकड़कर तलाशी लेने पर उसके पास 1 नग सोने की अंगूठी, 1 जोड़ी चांदी का पायल होना पाया गया।

उदय मल्हार से कड़ाई से पूछताछ करने पर चांदी का पायल एवं सोने के अंगूठी को चोरी का होना बताया गया। आरोपी राहुल मल्हार, अंजू मल्हार एवं रूपा मल्हार को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से नगदी कुल 51,300 रूपये जप्त कर कार्यवाही की गयी। उदय मल्हार को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 1 जोड़ी चांदी का पायल एवं 1 नग सोने की अंगूठी जुमला कीमती लगभग 20,000 रू. जप्त आरोपी के विरूद्ध थाना सरस्वती नगर में 41 (1+4)/379 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध कर कार्यवाही की गई। आरोपी मूलतः उड़ीसा के निवासी है जो रायपुर में घूम-घूमकर भीक्षा मांगते है तथा मौका पाकर खुले दरवाजो से घर के अंदर प्रवेश कर चोरी करने के साथ ही खुले स्थानो में रखे सामानो को भी चोरी कर ले जाते है और रात के वक्त रेल्वे स्टेशन के बाहर सो जाते हैं।

Back to top button