क्राइम

CG : सरगुजा में छठ घाट में ही भीड़ गये दो पक्ष, अध्र्य देने के दौरान जमकर हुई मारपीट, महिलाओं ने भी पीटा

अंबिकापुर 20 नवंबर 2023। सूर्य उपासना के महापर्व छठ पूजा के दौरान अंबिकापुर में दो पक्षों में जमकर मारपीट हो गया। बताया जा रहा है कि घाट पर स्थान को लेकर शुरू हुआ विवाद इतना बढ़ा कि स्थिति मारपीट तक पहुंच गयी। सूर्य देव को अध्र्य देने के दौरान ही पुरूषों के बीच हाथापाई शुरू हो गयी और इस मारपीट के दौरान महिलाओं ने भी युवकों की जमकर पिटाई कर दी। मामला पुलिस में आने के बाद इस पूरे घटनाक्रम पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

छठ पूजा के दौरान मारपीट का ये पूरा घटनाक्रम अंबिकापुर के कोतवाली थाना क्षेत्र का है। बताया जा रहा है कि अंबिकापुर के शंकर घाट में बड़ी संख्या में व्रती महिलांए और पुरूष परिवार के साथ सूर्य उपासना के लिए पहुंचे हुए थे। बौरीपारा निवासी व्यवसायी संतोष गुप्ता ने मामले की रिपोर्ट कोतवाली में दर्ज कराई है। उन्होने रिपोर्ट में बताया है कि वो छठ घाट में निर्धारित स्थान पर बैठे थे। इसी दौरान वहां पर चुन्नू सिंह, सोलू उर्फ निशांत, विशाल सिंह वहां पहुंचे। युवकों ने संतोष गुप्ता की दिव्यांग मां से रास्ते से हटने को कहा गया।

मां के दिव्यांगता की बात कहते हुए संतोष गुप्ता द्वारा युवकों को किनारे से होकर चले जाने को कहा गया। इसे लेकर युवकों ने विवाद शुरू कर दिया और मारपीट करने लगे।बीच-बचाव करने आए संतोष के भाई मनोज गुप्ता, मनोज की पत्नी अन्नू, मनोज के साले सुशील गुप्ता और बहन सीमा गुप्ता से भी आरोपियों ने झूमाझटकी करते हुए मारपीट की घटना को अंजाम दिया गया। जिसके बाद तीनों युवकों का छठ घाट पर ही जमकर पिटाई कर दिया गया। वहीं इस घटना के बाद पीड़ित संतोष गुप्ता की रिपोर्ट पर कोतवाली पुलिस ने आरोपी चुन्नू सिंह, निशांत सिंह, विशाल सिंह समेत अन्य के खिलाफ अपराध दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दिया है।

Back to top button