जॉब/शिक्षा

NEET UG Exam Notice : नीट यूजी परीक्षा को लेकर आया एक नया अपडेट ,पढ़े पूरी खबर 

NEET UG Exam Notice : नीट यूजी परीक्षा को लेकर आया एक नया अपडेट ,पढ़े पूरी खबर 

NEET UG Exam Notice : नीट यूजी परीक्षा को लेकर आया एक नया अपडेट ,पढ़े पूरी खबर नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से नीट यूजी परीक्षा को लेकर फिलहाल ही नया नोटिस जारी किया है इसलिए सभी अभ्यर्थियों को नोटिस के बारे में जानकारी होना आवश्यक है।

यह भी पढ़े : राधिका खेड़ा विवाद की रिपोर्ट दिल्ली पहुंची, पीसीसी अध्यक्ष बैज, बोले, दिल्ली करेगा फैसला, इधर चंद्राकर ने साधा निशाना

NEET UG Exam Notice : नीट यूजी परीक्षा को लेकर आया एक नया अपडेट ,पढ़े पूरी खबर

NEET UG Exam में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों के लिए  महत्वपूर्ण सूचना हाल ही में नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से NEET UG Exam में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों के लिए महत्वपूर्ण सूचना जारी की है,यह सूचना परीक्षा के संबंधित है जिसे सभी अभ्यर्थियों को जानना जरूरी है।

NEET UG Exam का आयोजन राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी की ओर से संपूर्ण देश भर में 05 मई 2024 को दोपहर 02:00 बजे से सायं 05:20 बजे तक आयोजित कराया है इस परीक्षा में लगभग 24 लाख से ज्यादा अभ्यर्थी शामिल हैं।

उम्मीदवार को प्रवेश पत्र में केंद्र में रिपोर्टिंग/प्रवेश समय के सामने बताए  समय पर केंद्र पर पहुंचना अनिवार्य है , गेट बंद होने के बाद किसी भी उम्मीदवार को केंद्र में प्रवेश  की अनुमति नहीं है।  किसी भी अभ्यर्थी को परीक्षा समाप्त होने से पहले परीक्षा कक्ष/हॉल छोड़ने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

विभाग की ओर से जारी महत्वपूर्ण नोटिस के अनुसार NEET (UG)- 2024 के लिए एक सुचारू परीक्षा प्रक्रिया सुनिश्चित करने के लिए, अपने प्रवेश पत्र के संबंध में निम्नलिखित बातों का ध्यान रखें जैसे आपके डाउनलोड किए एडमिट कार्ड पर आपकी तस्वीर, हस्ताक्षर और रोल नंबर बारकोड प्रमुखता से प्रदर्शित होना अनिवार्य है। ये विवरण परीक्षा के दौरान पहचान और सत्यापन उद्देश्यों के लिए महत्वपूर्ण हैं।

अगर एडमिट कार्ड में कोई भी आवश्यक डॉक्यूमेंट गायब है, तो एनटीए वेबसाइट  https://exams.nta.ac.in/NEET/ से अपना एडमिट कार्ड दोबारा डाउनलोड कर सकते है , और प्रिंट आउट निकल लें, सभी परीक्षा-पूर्व औपचारिकताओं को कुशलतापूर्वक पूरा करने के लिए अपने निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर समय पर पहुंचें। इससे परीक्षा के निर्बाध और व्यवस्थित संचालन में सुविधा उपलब्ध होगी।

किसी उम्मीदवार को NEET UG Exam 2024 के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करना  मुश्किल होता है , तो वह 011-40759000 पर संपर्क करके या [email protected] पर ई-मेल कर सकते है।  उम्मीदवारों को नवीनतम अपडेट के लिए एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट https://www.nta.ac.in/ और https://exams.nta.ac.in/NEET/ पर उपलब्ध है।

Back to top button