क्राइमटॉप स्टोरीज़वायरल न्यूज़

जयपुर एयरपोर्ट पर सूटकेस में कसे मिले सोने के पेंच:दुबई से तस्करी कर लाया गया 20 लाख का गोल्ड, जयपुर एयरपोर्ट पर पैसेंजर को पकड़ा


जयपुर:जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने शुक्रवार शाम 20 लाख रुपए का सोना पकड़ा है। एयर इंडिया की फ्लाइट से आया पैसेंजर दुबई से सोने की तस्करी कर जयपुर लेकर आया था। सोने के 36 स्क्रू सूटकेस में कसे मिलने के साथ ही पैसेंजर के मुंह से 2 पीस मिले हैं। कस्टम विभाग सोने को जब्त कर पैसेंजर को कस्टडी में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

कस्टम डिपार्टमेंट ने बताया- शाम 5:45 पर एयर इंडिया की फ्लाइट दुबई से जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर टेक ऑफ हुई। एक्स-रे स्क्रीनिंग के जरिए पैसेंजरों के सामना की जांच की गई। दुबई से आए एक पैसेंजर के सामान की एक्स-रे स्क्रीनिंग में डाउट हुआ। पैसेंजर के सूटकेस को स्क्रेन करने पर उसमें डार्क इमेंज दिखाई दी।

पूछताछ में पैसेंजर ने किसी भी प्रकार की अनलीगल चीज स्टूकेस में होने से मना कर दिया। सूटकेस के चेक-इन बैगेज खोलने पर सोने के 36 स्क्रू कसे मिले। पैसेंजर को सर्च करने पर उसके मुंह में छिपाए गए बढ़िया सोने के 2 पीस मिले। दुबई से तस्करी कर लाए सोना 99.90 प्योर है। पकड़े गए सोने का वेट 318 .34 ग्राम है, जिसकी कीमत 19 लाख 56 हजार 199 रुपए है।

स्पीकर में छुपा रखा था सोना
तस्कर ने सबवूफर स्पीकर के मैगनेट के अंदर सोना भर रखा था. तस्कर ने जांच एजेन्सियों की आंखों में धूल झोंकने के लिए दोनों सबवूफर स्पीकर में सोने की प्लेटें भर रखी थीं. सोने की प्लेट के ऊपर मैटेलिक और मैग्नेट का आवरण लगाकर सोने को सुरक्षित तरीके से छुपा रखा था. कस्टम अधिकारियों ने यात्री के सबवूफर के स्पीकर को तोड़ कर उनमें भरे हुए सोने को बाहर निकाल लिया. यात्री से पकड़े गए तस्करी के सोने का वजन 3.5 किलो है. इसकी कीमत अंतर्राष्ट्रीय बाजार में 1.96 करोड़ रुपए बतायी जा रही है.

जूते में सोना
कस्टम विभाग ने एयरपोर्ट पर ही एक और कार्रवाई करते हुए एक अन्य यात्री से14 लाख रुपए की तस्करी का सोना पकड़ा है. कस्टम विभाग ने दुबई से स्पाइस जेट की फ्लाइट संख्या SG58 से आए यात्री से 254 ग्राम तस्करी का सोना पकड़ा है. ये यात्री अपने जूतों के अंदर सोने को छुपाकर तस्करी करता हुआ पकड़ा गया है. कस्टम अधिकारियों ने आरोपी यात्री का पासपोर्ट जब्त कर पूछताछ शुरु कर दी है. दोनों आरोपी यात्रियों के खिलाफ सीमा शुल्क अधिनियम 1962 के तहत कार्रवाई की जा रही है.

Back to top button