हेडलाइन

बेमेतरा सड़क हादसा: PMO से आया बेमेतरा कलेक्टर को पत्र, केंद्र सरकार ने मृतकों व घायलों के लिए मुआवजे का किया ऐलान,

बेमेतरा 4 मई 2024। बेमेतरा में हुए भीषण सड़क हादसे को लेकर केंद्र सरकार ने मुआवजा का ऐलान किया है। प्रधानमंत्री नेशनल रिलीफ फंड से मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये और गंभीर रूप से घायल को 50-50 हजार रुपये दिये जायेंगे। इस बाबत प्रधानमंत्री कार्यालय से एक पत्र बेमेतरा कलेक्टर को भेजा गया है।

बेमेतरा के कठिया में हुए सड़क हादसे में 9 लोगों की जान चली गयी थी, वहीं 22 लोग घायल हो गये थे। परिवारिक कार्यक्रम से लौटने के दौरान ये हादसे हुए थे। जिसे लेकर केंद्र सरकार ने मुआवजा का एलान किया है। पत्र में लिखा है कि मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये, वही घायलो को दिया जाएगा 50-50 हजार रुपए मुआवजा दिया जायेगा।

सड़क हादसे में 9 लोगों की हुई थी मौत

बेमेतरा सिटी कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले तिरैया गांव के पास बोलेरो- पिकअप से टकराई.पथर्रा गांव से तिरैया जन्मोत्सव (छट्ठी ) के कार्यक्रम में ग्रामीण गए हुए थे. देर रात 12:00 बजे तिरैया से वापस गांव लौट रहे थे, तभी नेशनल हाईवे 30 कठीया के पास सड़क में डस्ट से भरे खड़े माजदा वाहन में पिकअप बोलेरो टकरा गई. ये टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि मौके पर ही कई लोगों की मौत हो गई. घायलों को बेमेतरा जिला अस्पताल व पास के सिंगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया. जिसमें से चार गंभीर रूप से घायलों को तत्काल रायपुर रिफर कर दिया गया है.

 

 

 

Back to top button