हेडलाइन

CG- 12वीं की रिजल्ट के पहले छात्र ने उठाया आत्मघाती कदम, दो पेपर खराब हो जाने से फेल होने का था डर

कोरबा। 12वीं की रिजल्ट के पहले एक छात्र ने खुदकुशी कर ली। परिजनों के मुताबिक पढ़ने में छात्र काफी होशियार था, लेकिन इस बार 12वीं बोर्ड में उसके दो पेपर अच्छे नहीं गये थे, जिसकी वजह से वो काफी परेशान चल रहा था। पूरा मामला करतला क्षेत्र में फतेगंज गांव का है। जहां 12वीं के छात्र ने जहर खा लिया। परिजनों के मुताबिक उसे एग्जाम में फेल होने जाने के डर सता रहा था। अचानक से दोपहर में छात्र ने अपने पिता को फोन किया और कहा कि पापा मैं जहर खा लिया हूं और फोन काट दिया।

छात्र का नाम ओमप्रकाश राठिया है। बड़ा बेटा था। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। बचपन से ही पढ़ने लिखने में ओम प्रकाश होशियार था। 10वीं में भी उसे काफी अच्छे नंबर मिले थे। बायो के साथ वो 12वीं कर रहा था। पेपर के बाद से वह परेशान था। अक्सर कहता था कि 2 विषय का पेपर ठीक से नहीं बन पाया है।

घटना से कुछ देर पहले पिता ने बेटे को ATM देकर पैसे निकालने भेजा था, वह बाइक से अकेले गया था। इसी बीच उसने फोन कर बताया कि पापा मैं जहर सेवन कर लिया हूं, बस ये बात कहते हुए उसने फोन काट दिया। पिता तुरंत ही बताए पते पर पहुंचे और करतला स्थित उप स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। बेहोशी की हालत में इलाज के बाद जिला मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया, जहां इलाज के दौरान मौत हो गई।

नोट- आत्महत्या कोई विकल्प नहीं है। असफलता के बाद सफलता निश्चित है। भावावेश में कोई भी आत्महत्या जैसे कदम ना उठायें। अपनी परेशानी साझा करें, आपकी जिंदगी अनमोल है…खुदकुशी जैसे कदम के बारे में सोचें भी नहीं।

Back to top button