हेडलाइन

शिक्षक का हुआ तबादला तो विरोध में उतरे बच्चे… सौंपा आवेदन, स्कूल नहीं आने की दे दी चेतावनी

बलौदाबाजार 17 अक्टूबर 2022। एक तरफ शिक्षकों के तबादले का जंबो लिस्ट जारी हुआ, दूसरी तरफ तबादले को लेकर स्कूली बच्चों का विरोध भी शुरू हो गया। बलौदाबाजार के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मड़कड़ा में बच्चों ने प्राचार्य के तबादले के विरोध में स्कूल आना ही बंद कर दिया। दरअसल प्रभारी प्राचार्य एवं संकुल प्रभारी नंदलाल देवांगन का पिछले दिनों ट्रांसफर हो गया था। इस तबादले को लेकर छात्र छात्राओं ने कलेक्टर रजत बंसल का आवेदन सौंपकर गुहार लगाई है।

आवेदन में छात्र छात्राओं ने लिखा है कि राजनीति विषय के एकमात्र शिक्षक का स्थानान्तरण हमें मंजूर नहीं है।नंदलाल देवांगन अपने खर्च से जरूरतमंद बच्चों की मदद करने वाले,गरीब बच्चों की स्कूल फीस, गणवेश, पुस्तकें, आदि नि:शुल्क स्वयं वहन करने वाले अच्छे इंसान हैं।उनका ट्रांसफर जबरन किया जा रहा है यह गलत और द्वेषपूर्ण है। तबादला नहीं रूकने पर स्कूल नहीं आने की भी बात कही गयी है।

ज्ञात हो कि शासकीय ‌उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मड़कड़ा को इसी वर्ष 2022 के लिए स्वच्छता का जिला स्तरीय पुरस्कार मिला है। इसके पीछे भी नंदलाल देवांगन की भूमिका थी। पिछले दिनों उनका प्रशासनिक ट्रांसफर किया गया था। नंदकुमार न केवल एक व्याख्याता हैं बल्कि संकुल प्राचार्य ‌एवं राजनीति विषय के एकमात्र शिक्षक हैं।


छग प्रदेश संयुक्त शिक्षक संघ के बलौदाबाजार जिलाध्यक्ष रहते हुए नंदलाल देवांगन एवं उनके संगठन द्वारा वैश्विक महामारी कोरोना काल में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कसडोल को मरीजों की सहायता हेतु आक्सीजन कंसंट्रेटर मशीन एवं गरम पानी हेतु गीजर मशीन नि:शुल्क प्रदान किया गया था।ऐसे शिक्षक के प्रशासनिक ट्रांसफर से क्षेत्र के लोग भी दुखी हैं।

Back to top button