पॉलिटिकलबिग ब्रेकिंगहेडलाइन

CG: “अफसर सप्ताह में दो दिन करें इंस्पेक्शन” मंत्री खुद भी दिन-रात कभी भी करेंगे औचक निरीक्षण, स्वास्थ्य मंत्री ने चार्ज संभालते ही दिखाये तेवर

रायपुर 1 जनवरी 2024। बदली सरकार के बीच अब जल्द ही कामकाज का तरीका भी बदलने वाला है। मंत्रालय बंटने के बाद पदभार संभालने वाले स्वास्थ्य मंत्री श्यामबिहारी जायसवाल ने अफसरों को निर्देश दिया है कि वो सप्ताह में दो दिन अस्पतालों का निरीक्षण करें। वहीं मंत्री ने खुद भी रात या दिन में अस्पताल के औचक निरीक्षण की बात कही है। नये मंत्रालय का चार्ज लेने के बाद स्वास्थ्य मंत्री श्यामबिहारी जायसवाल पत्रकारों से बात कर रहे थे। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि विधिवत रूप से स्वास्थ्य मंत्री के रूप में उन्होंने काम संभाल लिया है, जिम्मेदारी लेने के साथ पार्टी के सभी नेताओं का उन्होने आभार भी जताया है।

मंत्री ने कहा कि जो जिम्मेदारी दी गयी है, उन उम्मीदों पर वो खरा उतरने की कोशिश करेंगे। मंत्री ने कहा कि पौने तीन करोड़ जनता की सेहत की चिंता करना और स्वास्थ्य सुविधाएँ पहुँचाना ही उनका लक्ष्य है। मोदी की गारंटी के पालन करने कदम उठाया जायेगा। मंत्री ने कहा कि उन्होंने स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा की है। वीडियो कॉन्फ़्रेसिंग के ज़रिये स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को केंद्र की योजनाओं के क्रियान्वयन के लिए दिशा निर्देश दिया गया है। श्याम बिहारी जायसवाल ने कहा कि प्रदेश की प्रमुख योजनाओं का बेहतर क्रियान्वयन किया जायेगा।

मंत्री ने कहा कि स्वास्थ्य सुविधाओं को प्रदान करने के लिए निजी अस्पतालों में भी ग़रीब लोगो को अच्छा लाभ मिल सके इस दिशा में भी चर्चा हुई हैं। साथ ही स्वास्थ्य विभाग में खाली पड़े पदों को जल्द भरने के निर्देश दिया गया है। उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार में स्वास्थ्य विभाग बेहतर करे इसके लिए कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिये है। कोरोना मामलों की संख्या और पूर्ववर्ती सरकार के कामों की समीक्षा वाले सवाल पर उन्होंने कहा कि आज बैठक में जिलेवार कोरोना को लेकर चर्चा हुई है। वहीं खूबचंद बघेल स्वास्थ्य योजना जैसी योजनाओं के संचालन पर कहा कि आयुष्मान कार्ड के जरिये जब 10 लाख की स्वास्थ्य सुविधा मिलेगी, तब स्मार्ट कार्ड का औचित्य नहीं रह जाएगा। मगर परीक्षण कर उसे आगे बढ़ाने का प्रयास होगा। अभी किसी योजना को अभी बंद नहीं कर रहे हैं।

Back to top button