क्राइम

शर्मनाक: स्कूल के वॉशरूम में 11 साल की बच्ची के साथ गैंगरेप, स्कूल के सीनियर छात्रों ने किया रेप, स्कूल प्रबंधन ने पीड़ित बच्ची से कहा….

नई दिल्ली 6 अक्टूबर 2022। दिल्ली के केंद्रीय विद्यायल में एक 11 साल की छात्रा के साथ गैंगरेप की सनसनी खेज वारदात की जानकारी के बाद हड़कंप मच गया हैं। दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्षा स्वाति मालीवाल ने इस गंभीर मामले में दिल्ली पुलिस और केंद्रीय विद्यालय स्कूल के प्रिंसिपल को नोटिस जारी किया है। ये पूरा मामला जुलाई 2022 का बताया जा रहा हैं। पीड़ित छात्रा ने आरोप लगाया है कि लड़कों ने शौचालय का दरवाजा अंदर से बंद कर उसके साथ दुष्कर्म किया।

पीड़ित छात्रा ने बताया कि इस घटना के बाद जब उसने एक शिक्षक को इस बात की जानकारी दी, तो उसे बताया गया कि लड़कों को निकाल दिया गया है और मामले को कथित तौर पर दबाने की कोशिश की गई।दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्षा स्वाति मालीवाल ने मामले का स्वतः संज्ञान लेते हुए दिल्ली पुलिस और स्कूल की प्रिंसिपल को नोटिस जारी कर मामले में की गई कार्रवाई की रिपोर्ट मांगी है। आयोग ने दिल्ली पुलिस से मामले में की गई एफआईआर की प्रति और गिरफ्तारी की जानकारी उपलब्ध कराने को कहा है।

आयोग ने दिल्ली पुलिस और स्कूल से कथित रूप से दिल्ली पुलिस को मामले की रिपोर्ट नहीं करने के लिए स्कूल के शिक्षक और किसी अन्य स्टाफ के खिलाफ की गई कार्रवाई की जानकारी देने को भी कहा है। आयोग ने स्कूल के प्रधानाध्यापक से ये बताने को कहा कि स्कूल अधिकारियों को इस मामले के बारे में कब पता चला और उनके द्वारा इस गंभीर प्रकरण में क्या कार्रवाई की गई। आयोग ने स्कूल से मामले में की गई जांच रिपोर्ट की एक प्रति प्रस्तुत करने को भी कहा है।

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्षा स्वाति मालीवाल ने कहा हैं कि हमारे सामने दिल्ली के एक स्कूल के अंदर 11 साल की छात्रा के साथ गैंगरेप का एक बहुत ही गंभीर मामला मिला है। पीड़ित छात्रा का आरोप है कि उसकी स्कूल टीचर ने मामले को दबाने की कोशिश की। यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है कि राजधानी में स्कूल भी बच्चों के लिए असुरक्षित हैं। उन्होने कहा हैं कि मामले में सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। साथ ही इस मुद्दे पर स्कूल अधिकारियों की भूमिका की भी जांच होनी चाहिए।

उधर महिला आयोग की अध्यक्ष के द्वारा जारी नोटिस के बाद हड़कंप मचा हुआ हैं। केंद्रीय विद्यालय प्रबंधन जो कि इस गंभीर मामले पर इतने दिनों तक मौन बनकर बैठा हुआ था, उसकी कार्य प्रणाली पर भी सवालिया निशान लग रहा हैं। ऐसे में अब ये देखने वाली बात होगी कि महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल के द्वारा उठाये गये कदम के बाद स्कूल प्रबंधन और पुलिस इस पूरे प्रकरण पर सख्त कार्रवाई की बात कह रही है।

Back to top button