क्राइम

CG : पहले प्रेमिका की हत्या की और फिर लाश को पत्थर से बांधकर नदी फेंक दिया, अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझी… तो पुलिस भी रह गयी हैरान !

जांजगीर 28 जून 2022 । जांजगीर में युवती की हत्या कर लाश को पत्थर से बांधकर तालाबा में ठिकाने लगा दिये जाने की गुत्थी को पुलिस ने सुलझा लिया हैं। अंधे कत्ल की इस सनसनीखेज वारदात को गांव के ही एक युवक ने अंजाम दिया था, जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया हैं। बताया जा रहा हैं कि आरोपी युवक मृतिका का प्रेमी था, जिस पर लड़की अक्सर शादी के लिए दबवा बनाया करती थी।

गौरतलब हैं कि 24 जून को जांजगीर जिला के बिर्रा थाना क्षेत्र के ग्राम में ताल देवरी के तालाब में एक युवती का शव बरामद किया गया था। लाश को जब बाहर निकाला गया, तो उसके हाथ-पांव चुन्नी और गम्छा से बंधा होने के साथ ही शरीर पर भारी पत्थर बंधे हुए थे। प्रथम दृष्टया हत्या का मामला प्रतीत होने पर पुलिस ने इस मामले में हत्या का अपराध दर्ज कर मामले की विवेचना शुरू की गयी। जांजगीर एसपी ने अंधे कत्ल की गुत्थी को सुलझाने के लिए एसडीओंपी बी.एस.खुटिया के नेतृत्व में टीम गठित किया गया।

पुलिस की विवेचना में मृतिका की पहचान गांव में ही रहने वाली सुमन यादव के रूप में किया गया था, जो कि 20 जून की रात से लापता हो गयी थी। पुलिस ने जब इस अंधे कत्ल से जुड़ी कड़ियों को पिरोना शुरू किया तो कई राज सामने आये। मृतिका के मोबाइल पर अंतिम कॉल गांव में ही रहने वाले नीतेश श्रीवास के नंबर पर बातचीत होना पाया गया। इसके साथ ही पुलिस ने मोबाइल से नीतेश श्रीवास के साथ मृतिका के कई बातचीत के चैट बरामद किये। इसके आधार पर पुलिस ने नीतेश श्रीवास को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू किया गया।

पुलिस की सख्ती के सामने आरोपी युवक टूट गया। आरोपी की माने तो उसका सुमन के साथ पिछले 2 साल से प्रेम संबंध था। सुमन उस पर लगातार शादी के लिए दबाव बना रही थी। आरोपी की माने तो 20 जून की रात उसने नीतेश को घर के पास बुलाकर उसके गर्भवती होने की बात कहकर जबरन शादी के लिए दबाव बना रही थी। आरोपी की माने तो सुमन शादी के लिए दबाव बनाने के लिए जहर सेवन करके घर से आने की बात बताई थी। जिससे घबराकर उसने सुमन को गांव के तालाब के पास ले गया और फिर वहां उसने सुमन की गलाघोंटकर हत्या कर दी।

इसके बाद चुन्नी और गम्छे से हाथ-पैर बांध दिया गया। हत्याकांड पर पर्दा डालने के लिए आरोपी ने बकायदा तालाब के मेढ़ पर रखे बोल्डर से सुमन की लाश को बांधकर तालबा में ले जाकर ठिकाने लगा दिया गया। आरोपी को उम्मींद थी कि लाश पानी से बाहर नही आ सकेगी, लेकिन वारदात के तीन दिन बाद ही लाश तालाब में उपर आ गयी। इसके बाद पुलिस की जांच में इस हत्याकांड से पर्दा हट गया। बिर्रा पुलिस ने हत्याकांड के आरोपी नीतेश श्रीवास को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल दाखिल कर दिया हैं।

Back to top button