टॉप स्टोरीज़

CG IT RED अपडेट – 40 घंटे बाद भी जारी है IT रेड की कार्रवाई, कोरबा में कारोबारी भाईयों के घर-दफ्तर,कोल वाशरी और शोरूम में खंगाले जा रहे है दस्तावेज…….

 

कोरबा 24 दिसंबर 2021- छत्तीसगढ़ के अलग-अलग जिलों के साथ ही कोरबा जिला में हुए आईटी रेड की कार्रवाई 40 घंटे बाद भी जारी है। बुधवार की सुबह-सुबह कोरबा के दो कारोबारी भाईयों के यहां हुए इनकम टैक्स की कार्रवाई आज गुरूवार की देर रात तक जारी है। दोनों कारोबारी भाईयों के घर, दफ्तर, कोल वाशरी, सहित शोरूम में इनकम टैक्स के करीब 50 अफसर दस्तावेंजों को खंगालने में जुटे हुए है।

गौरतलब है कि इनकम टैक्स विभाग ने बुधवार की अल सुबह कोयला और स्टील कारोबारियों के कई ठिकानों पर पूरे प्रदेश में रेड की कार्रवाई की थी। आईटी की टीम ने बुधवार सुबह करीब 6ः30 बजें कोरबा के बड़े कारोबारी राजकुमार अग्रवाल और उनके भाई भगवानदास अग्रवाल के घर पर एक साथ रेड की कार्रवाई की। सुबह-सुबह हुए इस रेड की कार्रवाई के बाद दोनों कारोबारी भाईयों के आफिस, शोरूम और सहित करीब 7 ठिकानों पर इनकम टैक्स के अफसरों ने पहुंचकर जांच शुरू किया।

बुधवार की सुबह से शुरू हुई यह जांच 40 घंटे बाद भी गुरुवार रात तक जारी है। आपको बता दे कि कारोबारी राजकुमार अग्रवाल की सर्वमंगला कंस्ट्रक्शन कंपनी के आफिस सहित कोथारी स्थित कोल वाशरी, इंडस उद्योग इन्ही की है, जहां इंनकम टैक्स के अफसर इंक्वायरी कर रहे है। वही व्यवसायी भगवानदास अग्रवाल देश के प्रतिष्ठित ज्वेलरी प्रतिष्ठान ए.टी.ज्वेलरी शॉप के फ्रेंचाइजी के संचालक है, इसके साथ ही छत्तीसगढ सेल्स कार्पोरेश में देश की बड़ी एफएमसीजी कंपनियों की डीलर शीप इन्ही के पास है। पिछले 40 घंटे से भी अधिक वक्त से चल रहे जांच में आईटी के करीब 50 अफसर दस्तावेज खंगालने में लगे हुए है।

गुरुवार शाम से ही ए.टी. ज्वेलरी शॉप का शटर गिराकर इनकम टैक्स के अफसर रात तक दस्तावेज और स्टाक का मिलान करते रहे। इस दौरान ज्वैलरी शॉप आने वाले ग्राहकों को आईटी की जांच के कारण बाहर ही रोक दिया गया, और उन्हे खाली हाथ वापस लौटना पड़ा। ये जांच कब तक चलेगी ये अभी तय नही है। आईटी के एक अफसर ने बताया कि दोनों कारोबारी भाईयों के यहां से मिले दस्तावेजों की जांच की जा रही है, टीम की जांच जारी है, जांच पूरी होने के बाद ही फायनल रिपोर्ट सामने आ पाएगा, जिसमें टैक्स चोरी से संबंधित जानकारी मिल पाएगी।

Back to top button