टेक्नोलॉजी बिज़नेसटॉप स्टोरीज़

वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए गुड न्यूज , बदलने वाला है यूजर एक्सपीरियंस..

मुंबई 11 दिसंबर 2023|इंस्टेंट मैसेजिंग के लिए दुनियाभर में करीब 2 अरब लोग वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं। वॉट्सऐप एक ही प्लेटफॉर्म में यूजर्स को चैटिंग के साथ साथ दूसरी कई सारी सुविधाएं भी देता है यही वजह है कि इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को दूसरे ऐप्स की तुलना में ज्यादा रिस्पांस मिलता है। अपने लाखो करोड़ों यूजर्स के लिए कंपनी नए नए फीचर्स लाती रहती है। अब वॉट्सऐप 3 नए फीचर्स को लाने जा रही है।

वॉट्सऐप पर आने वाले अपकमिंग फीचर्स की जानकारी कंपनी के अपडेट्स पर नजर रखने वाली पॉपुलर वेबसाइट वाबेटाइंफो ने दी है। आने वाले तीन नए फीचर्स में चैनल्स के लिए अलर्ट फीचर, नेविगेशन लेवल और मैसेज सेक्शन में पुराने मैसेज तलाशने के लिए सर्च मैसेज बाई डेट फीचर शामिल हैं।

इन लोगों के लिए पेश हुए नए फीचर्स
वॉट्सऐप ने फिलहाल अभी तीनों ही फीचर्स को बीटा यूजर्स के लिए पेश किया है। मतलब इनकी टेस्टिंग शुरू हो गई है और जल्द ही इन्हें सभी यूजर्स के लिए पेश कर दिया जाएगा। ये सभी फीचर्स से यूजर्स को सोशल मीडिया पर एक नया एक्सपीरियंस मिलने वाला है। अगर आप अभी ही इन फीचर्स का मजा लेना चाहते हैं तो आप वॉट्सऐप का बीटा वर्जन इस्तेमाल कर सकते हैं।

अपकमिंग फीचर में वॉट्सऐप चैनल मालिक को अब कोई अलर्ट आने की जानकारी भी मिलेगी। यदि आपने एक चैनल क्रिएट किया है और अगर चैनल पर किसी भी तरह का उल्लंघन होता है तो मालिक को इसका अलर्ट मिलेगा। इसके लिए यूजर्स को चैनल में एक अलर्ट सेक्शन दिया जाएगा।

यूजर्स को स्क्रीन को नीचे की तरफ स्क्रॉल करते हुए नेविगेशन लेबल को आटोमैटिक हाइड करने की सविधा मिलेगी। इसके साथ ही यूजर्स को एक सबसे ज्यादा इंपॉर्टेंट फीचर मैसेज सेक्शन में मिलने वाला है। अब यूजर्स को अपने सालो पुराने मैसेज को डेट सेलेक्ट करके तलाश सकेंगे। 

Back to top button