टॉप स्टोरीज़मनोरंजन

1 लाख रुपये से भरा बैग छीनकर भागा बंदर, देखती रह गई महिला….रेंजर्स के छूटे पसीने, इसके बाद फिर जो हुआ…

वायरल वीडियो : वैसे तो सभी जानते हैं कि बंदर बेहद शरारती जानवर होते हैं वो लोगों को परेशान करने के तरह तरह की तरकीबें जानते हैं। कभी किसी का चश्मा छीन लेते हैं तो कभी सामान लेकर भाग जाते हैं। लेकिन एक महिला के साथ बंदर ने जो किया उसके चक्कर में पूरे ज़ू प्रशासन की बैंड बज गई। बंदर ने महिला को लाखों रुपए खाई में फेंक दिए।

कई बार ऐसी खबरें आती हैं जब यह पता चलता है कि बंदरों ने छीना झपटी की है और इसमें काफी नुकसान भी जाता है। ऐसा ही एक मामला हाल ही में थाईलैंड से सामने आया जब वहां की एक महिला का बैग लेकर एक बंदर भाग गया। इतना ही नहीं हैरानी की बात यह रही कि इस बैग में एक लाख रुपए कैश और कुछ दस्तावेज भी मौजूद थे।

दरअसल, यह घटना थाईलैंड के एक प्रांत की है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पार्क में घूमने गई थी एक महिला के पास बंदरों का एक झुंड पहुंच गया। इस बारे में महिला को पता नहीं चल पाया और फिर उन्हीं में से एक बंदर महिला के पास पहुंचा और उसका बैग छीन कर भाग गया। महिला ने जब मुड़कर देखा तो वह बंदर दूर जा चुका था। महिला ने बंदर का पीछा किया लेकिन वह भाग गया। इसके बाद बंदर ने इस बैग को ले जाकर एक गहरी खाई में फेंक दिया।

परेशान महिला ने फौरन पार्क के रेंजर से इस बारे में बात की और अपना बैग वापस लाने की गुहार लगाई जिसके बाद तो अभियान ही शुरू हो गया और एक टीम को खाई में बैग खोजने के लिए उतारा गया। 100 मीटर से अधिक की गहराई में उतरने के बाद रेंजर्स को महिला का वो बैग मिल गया, जिसमें लाख से ज्यादा कैश रखा था। जब महिला का बैग मिला तो उसमें रखा कैश और जरूरी दस्तावेज सही सलामत मिले। जिसे पाते ही महिला की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। जब रेंजर्स की टीम महिला का बैग लेने खाई में उतरी तब पता चला कि वहाँ तो बहुत से टुरिस्ट का काफी सामान पड़ा था। जिसे कलेक्ट करके टुरिस्ट्स को वापस करने की तैयारी है। असल में उस पार्क के बंदर बेहद शरारती और आक्रामक हैं। अक्सर ही वो टूरिस्ट्स के साथ ऐसी हरकतें करते हैं। जिससे हर कोई परेशान हो जाएं।

अच्छी बात यह रही कि उस बैग का चैन बंदर खोल नहीं पाया। उस बैग में महिला के एक लाख रुपए और कई दस्तावेज सही सलामत निकले। महिला ने इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है। हालांकि सोशल मीडिया पर लोग महिला का ही दोष दे रहे हैं जबकि कुछ यह भी कह रहे हैं कि इसमें किसी का कोई दोष नहीं है।

Back to top button