टॉप स्टोरीज़

ED अफसरों व कारोबारी के रिश्तों की जांच की मांग…कांग्रेस महामंत्री ने लिखा एसीबी के डीजी को पत्र…

रायपुर 5 मार्च 2023। ED के अफसरों की प्रताड़ना और लेने की शिकायत का मुद्दा अब तूल पकड़ने लगा है। इस मामले में जहां निखिल चंद्राकर ने कुछ दिन पहले ही ED के डायरेक्टर से छत्तीसगढ़ में कोयला घोटाले की जांच कर रहे अधिकारी पर गंभीर आरोप लगाये थे। अब इस मामले में कांग्रेस के प्रभारी महामंत्री रवि घोष ने एसीबी के डीजी को लिखित शिकायत कर ईडी के अफसरों और उद्योगपति के रिश्तों की जांच की मांग की है।

ED के अफसरों की प्रताड़ना का शिकार हुए पीड़ित निखिल चंद्राकर ने ईडी के डायरेक्टर को पत्र लिखा था। पत्र की प्रतिलिपि प्रधानमंत्री और गृहमंत्री के साथ-साथ मुख्यमंत्री, डीजीपी और रायपुर एसएसपी को भी भेजी गयी थी। ईडी के डायरेक्टर को भेजे पत्र में निखिल ने लिखा था कि जांच के नाम पर ईडी के असिस्टेंट डायरेक्टर निर्मल झरवाल प्रताड़ित करते हैं। निर्मल झरवाल की लिखित शिकायत में निखिल चंद्राकर ने कहा है कि कोयला घोटाले की जांच के नाम पर छत्तीसगढ़ के व्यापारियों, किसानों, उद्योगपतियों और आम लोगों के बीच दहशत फैलाने का काम कर रहे हैं।

असिस्टेंट डायरेक्टर झरवाल पर निखिल ने धमकी देने के साथ वसूली करने का भी आरोप लगाया है। निखिल ने अपने तीन पन्नों के पत्र में अपने प्रताड़ना का भी जिक्र किया गया था।

रवि घोष का पूरा पत्र पढ़िये

महानिदेशक

ए.सी.बी. तेलीबांधा रायपुर (छ.ग.)

ई.डी. के अधिकारियों एवं सुरेश गोयल के खिलाफ सोशल मीडिया में निखिल चंद्राकर द्वारा की गयी शिकायत सर्कुलेट हो रही है। (शिकायत की प्रति संलग्न है) शिकायत में लगाये गये आरोप अत्यंत गंभीर है। सर्वप्रथम तो यह देखा जाना चाहिये कि क्या श्री सुरेश गोयल के प्लांट की बिजली 23 फरवरी 2023 को ही बहाल हुई थी! जब 23 फरवरी 2023 की शाम तक ई.डी. के अधिकारी और पर्यावरण आफिस के भी सभी अधिकारी पर्यावरण आफिस में ही थे तो ये कैसे संभव है कि 23 फरवरी 2023 को ही पर्यावरण विभाग के अधिकारी रातों-रात तिल्दा जाकर गोयल के प्लांट की बिजली जोड़ देते हैं। उक्त संदिग्ध कार्य में बड़े लेन-देन की भी शिकायत चंद्राकर द्वारा की गयी है।

प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए शिकायत की निष्पक्ष एवं विस्तृत जांच अत्यंत आवश्यक है। आपसे अनुरोध है कि न्यायहित में शिकायत में उल्लेखित तथ्यों की जांच कर उसे सार्वजनिक करने का कष्ट करें।
भवदीय
रवि घोष
प्रभारी महामंत्री
छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी

Back to top button