जॉब/शिक्षा

CG JOB BREKING – पावर कंपनी में निकली बंपर भर्ती, 3707 पदों पर JE और डाटा एंट्री आपरेटर की भर्ती के लिए 5 से 14 जनवरी तक होगी परीक्षा, मेल आईडी पर मिलेगी……

 

रायपुर 22 दिसम्बर 2021- छत्तीसगढ़ स्टेट पावर कंपनी ने जूनियर इंजीनियर और डाटा एंट्री आपरेटर के 3707 पदों की भर्ती के लिए परीक्षा की तारीख घोषित कर दी गयी हैं। जूनियर इंजीनियर,कनिष्ठ अभियंता और डाटा एंट्री आपरेटर की ऑनलाइन भर्ती परीक्षा 5 से 14 जनवरी तक होगी। परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों को 23 दिसम्बर से प्रवेश पत्र उनके ई-मेल आईडी पर भेजे जाएंगे।

इसके साथ ही परीक्षा में चयनित अभयर्थियों के दस्तावेज का सत्यापन और शारीरिक दक्षता परीक्षा 18 जनवरी से ली जाएंगी। शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिये कटऑफ मार्क्स न्यूनतम अंक के आधार पर डाक से बुलावा पत्र भेजे जा रहे हैं और इसकी सूची वेबसाइट cspc.co.in पर अपलोड कर दी गई है।

पॉवर होल्डिंग कंपनी के कार्यपालक निदेशक मानव संसाधन मनोज खरे ने बताया कि जेई के 307 पदों के लिये लगभग 42 हजार आवेदक और डाटा एंट्री आपरेटर के 400 पदों के लिये 88 हजार आवेदक हैं। इनके लिये तीन पालियों में परीक्षा आयोजित की जाएगी। इस भर्ती परीक्षा के लिए रायपुर, भिलाई-दुर्ग और बिलासपुर में 24 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। जहां ऑनलाइन कम्प्यूटर बेस्ड टेस्ट लिया जायेगा, इसमें 100 अंकों के 100 प्रश्न पूछे जाएंगे।

अभ्यर्थी को प्रवेश पत्र, मान्य फोटो परिचय पत्र और दो रंगीन फोटो साथ में लेकर परीक्षा केंद्र में पहुंचना होगा। उन्होंने बताया कि इसी तरह परिचारक के तीन हजार पदों के लिये तीन गुना उम्मीदवारों को बुलाया गया है। इस पद के लिये दस्तावेज का सत्यापन व शारीरिक दक्षता परीक्षा 18 जनवरी से 5 फरवरी तक ली जाएगी। इसके लिये क्षेत्रीय मुख्य अभियंता कार्यालय गुढ़ियारी रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग, राजनांदगांव, रायगढ़, अंबिकापुर और जगदलपुर में केंद्र बनाए गए हैं। परिचारक के लिये चिन्हित तीन गुना उम्मीदवारों की सूची वेबसाइट cspc. co. in पर अपलोड कर दी गई है।

परिचारक के आवेदक वेबसाइट पर उपलब्ध उम्मीदवारों की सूची का अवलोकन कर सकते हैं, और यदि उनके कटऑफ मार्क्स के संबंध में कोई आपत्ति हो, तो संबंधित दावा आपत्ति सुसंगत दस्तावेज के साथ कार्यालय कार्यपालक निदेशक मानव संसाधन, छत्तीसगढ़ स्टेट पावर होल्डिंग कंपनी डगनिया रायपुर में 28 दिसंबर तक प्रस्तुत कर सकते हैं। इसके बाद किसी तरह की आपत्ति स्वीकार नहीं की जाएगी।

Back to top button