जॉब/शिक्षा

POLICE JOB: राज्य में होने जा रही हजारों पद पर भर्तियां….जल्द करे आवेदन…

आंध्र प्रदेश 29 नवंबर 2022 पुलिस में नौकरी करने की चाहत रखते हैं तो ये खबर आपके लिए है. आंध्र प्रदेश राज्य स्तरीय पुलिस भर्ती बोर्ड ने एक भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया है. जिसके मुताबिक राज्य में सब इंस्पेक्टर और कॉन्स्टेबल के बम्पर पद पर भर्ती की जाएगी. इस अभियान के माध्यम से पुलिस विभाग में 411 सब इंस्पेक्टर और 6,100 कॉन्स्टेबल के पद भरे जाएंगे. इस अभियान के तहत कॉन्स्टेबल पद के लिए आवेदन प्रक्रिया 30 नवंबर से शुरू हो जाएगी. जबकि एसआई के पद के लिए आवेदन प्रक्रिया 14 दिसंबर से प्रारम्भ की जाएगी.

कांस्टेबल पद के लिए 12वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. जबकि सब-इंस्पेक्टर पद के लिए उम्मीदवार को किसी भी विषय में ग्रेजुएट होना चाहिए. पात्रता सम्बन्धी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक साइट की मदद ले सकते हैं.
ऐसे होगा चयन
सब इंस्पेक्टर के पद उम्मीदवारों का चयन प्रारंभिक लिखित परीक्षा और शारीरिक दक्षता एवं माप परीक्षण में उम्मीदवारों के प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा. एपी पुलिस कांस्टेबल पदों के लिए चयन प्रक्रिया का पहला चरण लिखित परीक्षा 22 जनवरी को आयोजित की जाएगी. जिसके प्रवेश पत्र 9 जनवरी को जारी होने की उम्मीद है.

आवेदन शुल्क
आवेदन करने वाले सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 300 रुपये और एससी/एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 150 रुपये का भुगतान करना होगा.

Back to top button