जॉब/शिक्षा

जॉब अलर्ट:करोड़ सैलरी, साल में बस दो बार करना होगा काम

नई दिल्ली 14 जून 2023। कुछ लोगों का मानना है कि नौकरी और बढ़िया सैलरी बस मुकद्दर से मिलती है. हर इंडस्ट्री में कोई भी और कितनी भी वैकेंसी निकले वहां के सीनियर लोगों पर भाई-भतीजावाद यानी अपने लोगों के सेट कराने का आरोप जरूर लगता है. इस बीच दुनिया में कुछ नौकरियां ऐसी भी हैं जिनमें सैलरी हाई और काम लो वाला कल्चर है, इसके बावजूद कंपनी पर्याप्त स्टाफ नहीं हायर कर पा रही है. कुछ ऐसे ही एक दिलचस्प मामले में एचआर डिपार्टमेंट (HR Department) वाले बाहें फैलाए ज्वाइनिंग लेटर लिए घूम रहे हैं और कोई बंदा आने को तैयार नहीं है.

ये नौकरी भी कोई नासा के वैज्ञानिकों जैसी खतरनाक नही है जिसमें आपको अपने घर परिवार से दूर या धरती से दूर अंतरिक्ष में रहना है. यहां जिस स्टाफ की जरूरत है उसे कुछ बल्ब बदलने हैं फिर भी एक करोड़ का सालाना पैकेज, भत्तों और बढ़िया अप्रैजल होने का भरोसा दिलाए जाने के बावजूद लोग इस काम को करने को तैयार नहीं हैं

.द मिरर’ की रिपोर्ट के मुताबिक ये नौकरी कोई आम नौकरी नहीं बल्कि टावर लैंटर्न चेंजर की है. इसमें आपको 600 मीटर से ज्यादा ऊंचाई वाले सिग्नल टावर पर चढ़कर एक बल्ब को बदलना होता है. बस इतना जानकर आपको लग रहा है कि ये काम तो आसान है, और आप चुटकी बजाकर कर सकते हैं, तो आपकी गलतफहमी को दूर करते हुए बता दें कि ये टावर सामान्य टावरों की तुलना में ज़रा अलग होते हैं. इनमें ऊंचाई के साथ-साथ टावर का ऊपरी हिस्सा भी पतला होता जाता है. सुरक्षा के लिए सिर्फ एक रस्सी का ही इस्तेमाल किया जाता है. यही वजह है कि इस नौकरी को करने वाले को 1 लाख पाउंड यानी एक करोड़ का पैकेज दिया जा रहा है. इस काम को बस 6 महीने में बस एक बार करना है फिर भी लोग इसके लिए तैयार नहीं हो रहे हैं. 

Back to top button