टॉप स्टोरीज़

CG job : सरकारी नौकरी का जबरदस्त मौका…..400 पदों के लिए निकली भर्ती, 8 अप्रैल को परीक्षा…

 

रायपुर 14 मार्च 2022। छत्तीसगढ़ में नौकरी की तलाश कर रहे लोगों के लिए नौकरी पाने का बेहतरीन मौका है। राज्य सरकार के जलसंसाधन विभाग में 400 पदों पर जल्द ही भर्ती की जाएंगी। विभाग ने सब इंजीनियर (सिविल) बैकलॉग के 18 पद और सब इंजीनियर (सिविल) नियमित 382 पदों के लिए भर्ती निकाली है। इसके लिए व्यापम 8 अप्रैल को परीक्षा लेगा। खास बात ये है कि यदि उम्मीदवारों का चयन हो जाता है तो सैलरी अच्छी मिलेगी।

राज्य सरकार के जल संसाधन विभाग ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं। हालांकि आवेदन की तारीखों के संबंध में अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है। मगर कहा गया है कि आप छत्तीसगढ़ राज्य की व्यापम की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर रोज अपडेट लेते रहें।

योग्यता और उम्र

सबसे पहले आपको छत्तीसगढ राज्य का मूल निवासी होना होगा। साथ ही आपके पास इंजीनयरिंग की डिग्री होनी चाहिए। हां आरक्षण राज्य सरकार द्वारा निर्धारित नियमों के अनुसार ही दिया जाएगा। वहीं अगर उम्र की बात की जाए तो 40 साल से अधिक उम्र वाले लोग आवेदन नहीं कर सकते हैं।

फॉर्म भरने के पैसे कितने लगेंगे

आवेदन भरने के लिए सभी वर्गों के लिए अलग-अलग फीस का निर्धारण किया गया है। सामान्य वर्ग को आवेदन करने के लिए 350रुपए, अन्य पिछड़ा वर्ग(OBC) को 250। जबकि SC-ST ‌वर्ग के उम्मीदवारों का 200 रुपए आवेदन शुल्क लगेगा। विभाग ने स्पष्ट किया है कि किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए व्यापम की आधिकारिक वेबसाइट https://vyapam.cgstate.gov.in/node/75 पर जाकर चेक करें। यहां से आपको भर्ती के संबंध में पूरी जानकारी मिल जाएगी।

सैलरी कितने मिलेगी?

सैलरी को लेकर विभाग ने कहा है कि यदि आपका चयन हो जाता है तो आपको सातवें वेतनमान अनुसार 35 हजार 400 रुपए मिलेंगे। दोनों ही प्रकार के पदों में इतनी ही सैलरी दी जाएगी।

Back to top button