क्राइम

CG – रेल्वे के स्टोर में लगी भीषण आग से करोड़ो का नुकसान, स्टोर में रखा एल्युमिनियम वायर का बंडल जलकर हुए खाक, सूचना के बाद भी देर से पहुंची दमकल

बिलासपुर 18 मार्च 2022 । बिलासपुर में रेलवे प्रबंधन के स्टोर में देर रात अचानक आग लगने की घटना मे यहां रखे करोड़ों रुपए का एल्युमिनियम वायर जलकर खाक हो गया। बताया जा रहा है कि होलिका दहन की रात यहां अचानक आग लपटे उठने लगी, देखते ही देखते आग फैल गई और अंदर रखे एल्युमिनियम वायर के कई बंडल जल गए।

पूरा घटनाक्रम तारबाहर थाना क्षेत्र का है। यहां रेलवे परिक्षेत्र में रेलवे का स्टोर है, जहां पर एल्युमिनियम के सर्विस केबल सहित कई सामान स्टोर में रखे जाते हैं। इसी स्टोर के सिग्नल एंड टेलीकॉम डिपार्टमेंट में गुरुवार की देर रात करीब 1 बजे अचानक आग लग गयी। स्टोर रूम में आग लगने की खबर मिलते ही मौके पर अफरा तफरी मच गई। छुट्‌टी का दिन होने की वजह से अधिकांश स्टाफ मौके पर मौजूद नही थे। लिहाजा घटना के बाद तुरंत ही इस बात की जानकारी रेलवे के सीनियर अधिकारियों और दमकल की टीम को दी गयी।

बताया जा रहा है कि आग की लपटें इतनी जबरदस्त थी कि धीर-धीर आग पूरी तरह से आस-पास के इलाके में फैल गई। यहां पूरे इलाके में एल्युमिनियम वायर का बंडल रखा है। एक-एक कर कई बंडल जल गए हैं। रेल्वे अधिकारियों के मुताबिक आगजनी की घटना में जले एल्युमिनियम केबल के एक बंडल की कीमत करीब 8 लाख रूपये बताया जा रहा है। जो कि इस आगजनी में कई बंडल जलने से रेलवे को करोड़ों रुपए के नुकसान की आशंका जताई जा रही है।

उधर फायर ब्रिगेड की टीम को खबर देने के बाद भी दमकल की टीम काफी समय बाद मौके पर पहुंची। तब तक स्टोर रूम में आग की वजह से काफी नुकसान हो चुका था। जिसके बाद करीब 2 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। जानकारी मिली है कि नगर सेना के पास जो फायर ब्रिगड की गाड़ियां हैं, वह पहले से किसी दूसरी जगह गई हुईं थी। इसी वजह से गाड़ियों को आने में देरी हो गयी और रेल्वे को काफी नुकसान उठाना पड़ा है।

Back to top button