क्राइम

CG: शादीशुदा बॉयफ्रेंड को पुराने प्रेमी के साथ मिलकर उतारा मौत के घाट,आरोपी ने कहा पत्नी के जैसे जताने लगा था हक

रायगढ़ 5 जुलाई 2023। युवक की हत्या कर लाश ठिकाने लगाये जाने के मामले में पुलिस ने 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया हैं। पुलिस की गिरफ्त में आये आरोपियों में एक मृतक की गर्लफ्रेंड और उसका पुराना आशिक हैं। बताया जा रहा हैं कि शादीशुदा शख्स अपनी गर्लफ्रेंड पर पत्नी के जैसा हक जताने लगा था, जिससे परेशान होकर लड़की ने अपने पुराने प्रेमी के साथ मिलकर हत्या की प्लानिंग की थी।

हत्या की ये वारदात रायगढ़ के जूटमिल थाना क्षेत्र का है।जानकारी के मुताबिक मनीष कुमार पंडा उर्फ पप्पू का परिवार गढ़उमरिया में निवास करता था। 1 जुलाई को मनीष कुमार पंडा की लाश पुलिस ने अमलीभौना सड़क किनारे खेत से बरामद की थी। जांच में पुलिस ने मृतक की पहचान शिवम मोटर्स में कैशियर के पद पर काम करने वाले मनीष कुमार पंडा के रूप में की थी। मृतक के सिर पर गहरे चोट के निशान मिलने पर पुलिस इस मामले को हत्या से जोड़कर मामले की विवेचना कर रही थी। पुलिस की साइबर सेल, फारेंसिक और डॉग स्क्वॉड की मदद से हत्या की गुत्थी को सुलझाने का प्रयास किया गया।

पुलिस की टीम ने मृतक मनीष के ऑफिस और परिचितों से पूछताछ कर जानकारी जुटाने का प्रयास शुरू किया गया। जांच में पुलिस को कबीर चौक हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में रहने वाली सरिता पटेल से मनीष पंडा के प्रेम संबंध की जानकारी मिली। सरिता और मनीष दोनों एक साथ पहले काम करते थे। इसके बाद पुलिस ने सरिता को हिरासत में ले लेकर पूछताछ शुरू किया गया।पुलिस ने जब सख्ती से पूछताछ किया गया, तो उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया। आरोपी युवती ने बताया कि शिवम मोटर्स में वो मनीष के साथ काम करती थी। इस दौरान दोनों की नजदीकियां बढ़ गई। उनके प्रेम संबंध की जानकारी मनीष की पत्नी को हो थी।

जिसे लेकर पूर्व में काफी विवाद हुआ था। लेकिन इस विवाद के बाद भी मनीष उस पर भी पत्नी की तरह हक जताने लगा था। जिससे उसने उससे दूरी बनानी शुरू की। लेकिन मनीष मानने को तैयार ही नही था। मनीष से पीछा छुड़ाने के लिए उसने अपने पुराने प्रेमी महेंद्र पटेल के साथ मिलकर हत्या का प्लान बनाया। 30 जून को सरिता ने पहले मनीष को वॉट्सऐप कॉल कर अपने घर के पास कबीर चौक पर मिलने के लिए बुलाया। इसके बाद उसके साथ बाइक पर बैठकर ट्रांसपोर्ट नगर नेशनल हाईवे- 49 की ओर जाने लगी।

प्लान के मुताबिक रास्ते में महेंद्र पटेल अपनी कार में उनसे मिला। इसके बाद मनीष पंडा मोटरसाइकिल खड़ी कर उनके साथ कार में बैठ गया और तीनों मुख्य सड़क से उतरकर जिंदल सीमेंट प्लांट के पीछे कच्ची सड़क से सुनसान जगह पर पहुंचे। यहां सरिता और मनीष के बीच दोबारा विवाद हुआ और इसी दौरान महेंद्र पटेल ने मिलकर कार में रखे जैक पाना और रॉड से मनीष के सिर पर ताबड़तोड़ वार कर उसकी हत्या कर दी। उसके बाद कार में लाश रखकर उसकी मोटरसाइकिल के पास छोड़ दिया। युवती के जुर्म कबूल करने के बाद पुलिस ने फरार आरोपी महेंद्र पटेल को ग्राम धनागर से गिरफ्तार कर लिया हैं। पुलिस ने दोनों आरोपियों को न्यायिक रिमांड पर जेल दाखिल कर दिया हैं।

Back to top button