क्राइमहेडलाइन

CG : 5 साल बाद खुला न्यूज एंकर के कत्ल का राज,बाॅयफ्रेंड ने इस वजह से मारकर दफना दी थी लाश,पुलिस ने 3 को किया अरेस्ट

कोरबा 14 अगस्त 2023। दृश्यम फिल्म की तरह हत्या के बाद लाश को ठिकाने लगाये जाने के मामले पर से कोरबा पुलिस ने पर्दा उठा दिया हैं। जीं हां पिछले 5 सालों से रहस्यमय ढंग से लापता न्यूज एंकर सलमा की हत्या की गुत्थी को सुलझाते हुए पुलिस ने इस वारदात में शामिल मृतिका के बाॅयफ्रेंड सहित तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया हैं। बताया जा रहा हैं कि पैसों की लेनदेन और गर्लफ्रेंड के और भी लोगों से संबंध होने के शक में न्यूज एंकर की हत्या करने के बाद लाश को निर्माणाधीन सड़क के नीचे ले जाकर दफना दिया था। पुलिस ने इस सनसनीखेज वारदात के करीब 5 साल बाद हत्याकांड में प्रयुक्त कार, के साथ ही एक लैपटाॅप और हार्ड डिस्क को जब्त किया हैं।

दरअसल पूरा कुसमुंडा और कोतवाली थाना क्षेत्र का हैं। जानकारी के मुताबिक कोरबा के स्थानीय चैनल में न्यूज एंकरिंग का काम करने वाली सलमा सुलताना के परिजनों ने साल 2019 में कुसमुंडा थाना में गुम इंसान की रिपोर्ट दर्ज करायी थी। परिजनों ने बताया था कि सलमा के पिता की मृत्यु के बाद भी वह अंतिम संस्कार कार्यक्रम में उपस्थित नहीं हुई थी। काफी दिनों से सलमा के परिजनों का सलमा से संपर्क नहीं हुआ था। अंतिम संस्कार के कार्यक्रम में सलमा के नही पहुंचने पर अनहोनी की आशंका में परिजनों ने पुलिस में गुम इंसान दर्ज कराया था। मार्च 2023 में राज्य स्तरीय आपरेशन मुस्कान में गुम इंसान महिलाओं एवं बच्चों का पता तलाश करने के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा था।

इसी कड़ी में थाना कुसमुण्डा के गुम इंसान सलमा सुल्ताना की केस डायरी का एक बार फिर बारीकी से अवलोकन किया गया। जिसमें यह बात पता चला कि परिवार के कुछ सदस्यों का कथन लिया जाना शेष है। कथन लेने पर पता चला कि यूनियन बैंक से सलमा सुल्ताना ने लोन लिया गया था। इस संबंध में पुलिस ने यूनियन बैंक से जानकारी प्राप्त की गयी। बैंक से पता चला कि अभी भी बैंक एकाउंट में पैसा डिपोजिट हो रहा है एवं यह पैसा ईएमआई के तौर पर गंगाश्री जीम का मालिक एवं जीम इंस्ट्रक्टर मधुर साहू द्वारा जमा किया जा रहा है। कुसमुण्डा पुलिस ने मधुर साहू का पता तलाश किया गया, लेकिन वह अपने निवास से फरार हो गया था। मधुर साहू और गुम इंसान सलमा से संबंधित उनके सभी दोस्तों एवं जान पहचान वाले एवं उनसे जुड़े लोगों का बयान लिया लेना शुरू किया गया।

गुम इंसान सलमा के 5 वर्ष पूर्व का सीडीआर एनालिसिस किया गया। बयान लेने दौरान दो महिला एवं तीन पुरूषों के कथन में विरोधाभाष इंगित हुआ। इन सबसे कड़ाई से पूछताछ करने पर 21 अक्टूबर 2018 एलआईजी 17 शारदा बिहार में मधुर साहू और उसके साथी कौशल श्रीवास के द्वारा सलमा सुल्ताना का गला घोटकर हत्या किया जाना एवं डेड बॉडी को अतुल शर्मा की मदद से भवानी मंदिर के सामने कोहडिया पुल के आस-पास दफनाए जाने की अहम जानकारी पुलिस को मिली। जहां डेड बाडी दफनाया गया है उनकी वास्तविक जानकारी सिर्फ तीन लोगों को ही पता था। प्रारंभिक पूछताछ में मिली जानकारी अनुसार सस्पेक्टेड जगह के आस-पास में सेटेलाईट डेटा, थर्मल इमेजिंग एवं ग्राउण्ड पेनेट्रेशन राडार मशीन के माध्यम से डेडबाडी के बारे में पता करने का प्रयास किया गया था।

लेकिन उस स्थान पर वर्तमान में नेशनल हाईवे बन चुका है। चिन्हित जगह पर आगे की कार्यवाही Court Exhumation के पश्चात ही किया जावेगा। गवाहों केबयान के आधार पर पुलिस ने सलमा के गुम इंसान के मामले में शुन्य में हत्या का अपराध दर्ज किया गया। इसके बाद पुलिस मुखबीर की सूचना पर आरोपियों मधुर साहू और कौशल श्रीवास और अतुल शर्मा को गिरफ्तार किया गया। दोनों आरोपियों से सख्ती से पूछताछ करने पर मधुर साहू ने आपसी संबंधों में अनबन होने और चरित्र शंका के कारण सलमा सुल्ताना का गला घोटकर हत्या करने की बात कबूल कर ली। इस हत्याकांड में की जांच में पुलिस ने आरोपी के पास से हार्ड डिस्क और लेपटाप के साथ ही लाश को ठिकाना लगाने में प्रयुक्त कार को जब्त किया हैं।

Back to top button