शिक्षक/कर्मचारी

CG NEWS : प्रधान पाठक सस्पेंड – शराब पीकर स्कूल पहुंचने वाले प्रधान पाठक पर डीईओं ने गिराई निलंबन की गाज, DEO ने कहा अगर स्कूल में मिला……

कोरबा 28 नवंबर 2022। शराब पीकर शिक्षा के मंदिर में बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वाले प्रधान पाठक को डीईओं ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया हैं। बताया जा रहा हैं कि जिस प्रधान पाठक पर स्कूल में शिक्षा व्यवस्था बेहतर करने की जिम्मेदारी थी, वो ही शराब के नशे में अक्सर स्कूल पहुंचता था। जांच में इस बात की पुष्टि होने के बाद डीईओं ने प्रधान पाठक को सस्पेंड करते हुए ऐसे मामले बर्दाश्त नही करने की बात कही हैं।

शराब के नशे में स्कूल पहुचने वाले शिक्षक का ये मामला कोरबा ब्लॉक के प्राथमिक शाला विश्रामपुर का हैं। बताया जा रहा हैं कि यहां प्रधान पाठक के पद पर राजकुमार राज की पोस्टिंग हैं। प्रधान पाठक रहते राजकुमार पर स्कूल में बेहतर अध्यापन और बच्चों के बेहतर भविष्य की जिम्मेंदारी थी। लेकिन राजकुमार राज अक्सर शराब के नशे में स्कूल पहुंचता था। मामले की जानकारी सामने आने के बाद डीईओं जी.पी.भारद्वाज ने बीईओं को जांच का निर्देश दिया गया था।

जांच रिपोर्ट में प्रधान पाठक के शराब सेवन कर स्कूल पहुंचने की पुष्टि होने पर डीईओं ने प्रधान पाठक को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया हैं। डीईओं जी.पी.भारद्वाज ने साफ किया हैं कि शिक्षा के मंदिर में बच्चों के भविष्य से खिलवाड़ करने वाले शिक्षकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी। साथ ही शराब पीकर स्कूल पहुंचने वाले शिक्षको को कभी भी बख्शा नही जायेगा। डीईओं की इस कार्रवाई के बाद लापरवाह और शराब का सेवन कर स्कूल पहुंचने वाले शिक्षकों के बीच हड़कंप मचा हुआ हैं।

Back to top button