हेडलाइन

CG NEWS : सड़क पर फर्राटे भरने वाले नाबालिको की अब खैर नही, SP के सख्त निर्देश के बाद एक्शन में आई पुलिस

कोरबा 17 अगस्त 2022 । शहर की सड़को पर फर्राटे भरते रेसिंग लगाने वाले बाइक चालको पर अब पुलिस की नजरे टेढ़ी हो गयी हैं। कोरबा एसपी संतोष सिंह ने ऐसे बाईक चालको के साथ ही नाबालिग बच्चों को दो पहिया वाहन चलाते पाये जाने पर सख्ती से कार्रवाई करने का आदेश दिया हैं। एसपी के आदेश का असर रहा कि पहले ही दिन 12 नाबालिको पर पुलिस ने जहा जुर्माने की कार्रवाई की हैं, वही एसपी के इस निर्देश के बाद अब बाईक पर स्टंट करने वाले युवको के बीच हड़कंप मचा हुआ हैं।

गौरतलब हैं कि कम उम्र के युवा बाइक पर स्टंट और लापरवाही पूर्वक वाहन चलाकर खुद के साथ ही दूसरों की जान को जोखिम में डाल देते हैं। ऐसे कम उम्र के दो पहिया वाहन चालको के खिलाफ अब कोरबा पुलिस एक्शन में नजर आ रही हैं। नाबालिक बच्चों के दो पहिया वाहन चलाने की जानकारी मिलने के बाद एसपी संतोष सिंह ने ऐसे वाहन चालको के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई कर उनके परिजनों को पहले समझाईश देने के बाद दोबारा पकड़े जाने पर कानूनी कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया हैं।

एसपी के इस निर्देश के बाद कोरबा की यातायात पुलिस तत्काल एक्शन में नजर आयी और पहले ही दिन 12 नाबालिको पर जुर्माने की कार्रवाई की गयी। पुलिस ने बिना लाइसेंस के दो पहिया वाहनों पर फर्राटे भरते पकड़े गये युवकों से 24 हजार रूपये का जुर्माना वसूला गया। वहीं यातायात सूबेदार भुनेश्वर कश्यप ने नाबालिग वाहन चालकों को रोककर मौके पर उनके परिजनों को बुलाया गया। इसके बाद पुलिस ने जुर्मान की कार्रवाई करते हुए बच्चों और उनके अभिभावको को समझाइश देने के साथ ही दोबारा बिना लाइसेंस के वाहन चलाते पकड़े जाने पर प्रकरण न्यायालय में पेश करने की चेतावनी दी गयी।

एसपी संतोष सिंह के इस निर्देश के बाद जहां एक ओर पुलिस शहर की सड़को पर ऐसे बाइक चालको के खिलाफ कार्रवाई को लेकर एक्शन में हैं, वहीं व्यस्ततम मार्ग पर फर्राटे भरने वाले स्कूली बच्चों के साथ ही बाइक पर स्टंट दिखाने वाले युवको के बीच हड़कंप मचा हुआ हैं। एसपी ने साफ कर दिया हैं कि सड़क दुर्घटना में कमी लाने के लिए पुलिस हर संभव प्रयास कर रही हैं। ऐसे में नाबालिग बच्चोें के दो पहिया वाहन चलाने की शिकातयो पर भी कार्रवाई के निर्देश दिये गये हैं।

Back to top button