शिक्षक/कर्मचारीहेडलाइन

CG NEWS : बच्चों के भविष्य पर शराबी शिक्षक लगा रहे ग्रहण-बिलासपुर में शराबी शिक्षक का कांड, नशे में धुत्त शिक्षक पॉलिथीन में शराब लेकर पहुंचा स्कूल,रसोईया से कहा चखना के लिए दाल दे दे……

बिलासपुर 19 नवंबर 2022। छत्तीसगढ़ में शराबबंदी आज एक बड़ा राजनीतिक मुद्दा हैं। वहीं दूसरी तरफ शराबी शिक्षक छत्तीसगढ़ में नौनिहालों के भविष्य पर ग्रहण लगा रहे हैं। जीं हां ताजा मामला बिलासपुर का हैं, जहां प्राथमिक शाला का शिक्षक नशे में धुत्त होकर पॉलिथीन में शराब लेकर स्कूल पहुंचता हैं। यहां बच्चों को पढ़ाने के बजाये उन्हे छुटटी देकर स्कूल में ही शराब पीने के लिए रसोईया से चखना में दाल मांगने लगता हैं। शिक्षा व्यवस्था को शर्मसार करने वाली इस घटना पर अब DEO जल्द ही कड़ा एक्शन लेने की बात कह रहे हैं।

दरअसल ये पूरा मामला ग्राम पंचायत लोहारसी के सांबरिया डेरा के प्राथमिक शाला का है। इस स्कूल में दर्ज बच्चों की संख्या 30 हैं। इन बच्चों के अध्यापन कार्य के लिए यहां 2 टीचर की पदस्थापना की गयी हैं। जिसमें सोनू राम साहू प्रभारी प्रधान पाठक है और दूसरा सुभाष चंद्र भारद्वाज है। स्थानीय लोगों की माने तो सुभाष चंद्र भारद्वाज आए दिन शराब पीकर ही स्कूल पहुंचता है। इस बात की जानकारी खुद बच्चों ने भी दी है। बताया जा रहा हैं कि शुक्रवार को भी सुभाष चंद्र भारद्वाज शराब पीकर स्कूल आया था। स्कूल पहुंचने के बाद शिक्षक बच्चों को पढ़ाने की जगह स्कूल के किचन में घुस गया और वही शराब पीने लगा।

इतना ही नहीं वहां काम कर रही महिला रसोईया से उसने चखने के लिए दाल भी मांगा। इसके बाद हद तब हो गई, जब वह शनिवार को भी शराब पीकर और गाड़ी में शराब लेकर स्कूल पहुंचा। फिर स्कूल परिसर में ही सो गया। उधर इस घटना के बीच गांव का सरपंच स्कूल पहुंचा। तब भी शिक्षक स्कूल के बाहर नशे में धुत्त होकर आराम से सो रहा था। इतने में सरपंच ने उसे समझाईश देकर उठाने का प्रयास किया गया। लेकिन वह उठने से इंकार कर दिया। इसके बाद सरपंच ने उसकी गाड़ी का वीडियो बनाया है। जिसमें पॉलिथीन में देसी शराब और चखना के लिए अमरूद दिखाई दे रहा है। वहीं इस मामले को लेकर प्रभारी प्रधान पाठक सोनू राम साहू ने बताया कि शराबी शिक्षक की वजह से पूरे स्कूल के लोग परेशान हैं।

शिक्षक आदतन शराबी हैं और वह आए दिन इसी तरह से स्कूल आता है। बच्चे भी डर के मारे नहीं आ पाते, शराब के नशे में बच्चों का डांटता है और छुट्‌टी है कहकर स्कूल से भगा देता है। प्रभारी प्रधान पाठक की माने तो उन्होने पहले भी कई बार इसकी शिकायत बीईओ से की है,लेकिन जवाबदार अधिकारियों ने कोई कार्रवाई नही की, जिससे शराबी शिक्षक का मनोबल बढ़ा हुआ हैं। वहीं इस पूरे मामले पर जब जिला शिक्षाधिकारी से जानकारी चाही गयी, तो उन्होने इस घटना की जानकारी नही होने की बात कही। डीईओं को घटना के संबंध में बताये जाने पर उन्होने बीईओं से मामले की जांच कराकर शराबी शिक्षक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की भरोसा दिलाया हैं।

Back to top button