शिक्षक/कर्मचारीहेडलाइन

CG NEWS: CM के ड्रीम प्रोजेक्ट स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम विद्यालय की इमेज बिगाड़ रहे जवाबदार,इंस्पेक्शन करने गये नोडल से प्रिसिंपल ने की अभद्रता, DEO ने जारी किया नोटिस……

मुंगेली 12 दिसंबर 2022। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के ड्रीम प्रोजेक्ट में एक स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम विद्यालय हैं। लेकिन मुख्यमंत्री के इसी ड्रीम प्रोजेक्ट विद्यायल को मुंगेली जिला में जवाबदार शिक्षक पलीता लगाने में जुटे हुए हैं। बताया जा रहा हैं कि यहां संचालित आत्मानंद विद्यायल के इंस्पेक्शन में पहुंचे नोडल अधिकारी ने जब विद्यायल में व्याप्त अवयवस्था को सुधारने फोटो खींजकर उच्च अधिकारियों को अवगत कराने का प्रयास किया गया, तब विद्यायल के प्रिसिपल ने नोडल अधिकारी से ही अभद्रता करते हुए उनसे भिड़ गये। इस पूरे मामले की शिकायत के बाद डीईओं ने नोटिस जारी कर अपना पल्ला झाड़ लिया हैं।

मुंगेली जिला में एक तरफ जिला प्रशासन और शिक्षा विभाग सीएम भूपेश बघेल के ड्रीम प्रोजेक्ट में शामिल स्वामी आत्मानन्द इंग्लिश मीडियम स्कूल में शिक्षा गुणवत्ता में सुधार के लिए लगातार प्रयारत है। वहीं दूसरी तरफ मुंगेली के दाऊपारा स्थित स्वामी आत्मानन्द इंग्लिश मीडियम स्कूल प्रबंधन जिले के शिक्षा विभाग एवं प्रशासनिक अधिकारियों के शिक्षा गुणवत्ता में सुधार अभियान पर पानी फेरने में लगा हुआ है। बताया जा रहा हैं कि जिला शिक्षा अधिकारी सरिता राजपूत ने कलेक्टर राहुल देव के निर्देश पर जिले के स्कूलों में शिक्षा गुणवत्ता में सुधार लाने व विद्यालयों के नियमित संचालन की मॉनिटरिंग के लिए विकास खण्ड वार शिक्षा विभाग के अधिकारियों को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है।

जिसमे एपीसी अशोक कश्यप को मुंगेली विकासखण्ड का नोडल अधिकारी बनाया गया है। अशोक कश्यप 25 नवम्बर को स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल दाऊपारा में निरीक्षण के लिए पहुचे थे। प्राचार्य आईपी यादव के केबिन में घुसते हुए निरीक्षण की जानकारी दी गई, वैसे ही प्राचार्य द्वारा नोडल अधिकारी के साथ बदसलूकी शुरू कर दी गयी। साथ ही निरीक्षण में सहयोग नहीं किया, जिसके बाद नोडल अधिकारी अशोक कश्यप ने इसकी शिकायत डीईओ से किया गया हैैं। नोडल अधिकारी की शिकातय पर डीईओ ने सम्बंधित प्राचार्य को स्पष्टीकरण के लिए नोटिस जारी कर 3 दिन में जवाब मांगा गया हैं। साथ ही जवाब संतोषप्रद न होने पर कार्रवाई का जिक्र भी किया गया है। लेकिन तीन दिन बीत जाने के बाद भी डीईओं की तरफ से इस मामले में कोई एक्शन नही लेने की बात सामने आ रही हैं।

Back to top button