हेडलाइन

तस्वीरें : सहायक शिक्षक फेडरेशन का प्रदेश के सभी 90 विधानसभा में चला समर्थन अभियान….रमन सिंह…टीएस सिंहदेव सहित कई सीनियर विधायकों को सौंपा ज्ञापन…

रायपुर 17 जुलाई 2022। वेतन विसंगति पर खफा सहायक शिक्षकों ने आंदोलन का शंखनाद कर दिया है। आज पूरे प्रदेश भर में सहायक शिक्षकों ने समर्थन अभियान चलाया। आज फेडरेशन के प्रतिनिधि अलग-अलग विधानसभा में पहुंचे और जनप्रतिनिधियों को ज्ञापन सौंपकर समर्थन मांगा।

आज खुद प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा अलग-अलग जगहों पर पहुंचकर विधायकों से मुलाकात की और वेतन विसंगति की लड़ाई में समर्थन मांगा।

मनीष मिश्रा ने पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह, खैरागढ़ की विधायक तुलसी साहू सहित कई अन्य विधायकों से मुलाकात की और उनसे वेतन विसंगति के संदर्भ में समर्थन मांगा और विधानसभा में वेतन विसंगति का मुद्दा उठाने की मांग की।

आज पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह को रायपुर में समर्थन के लिए ज्ञापन देने के लिए खुद मनीष मिश्रा, हेमलाल साहू, छोटेलाल साहू, राजू टंडन सहित फेडरेशन के कई पदाधिकारी पहुंचे। वहीं सरगुजा में स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव को भी ज्ञापन सौंपकर उनसे समर्थन मांगा गया। सहायक शिक्षक अब वेतन विसंगति के मुद्दे पर आक्रामक होते जा रहे हैं। मानसून सत्र के दौरान 22 जुलाई को छत्तीसगढ़ के सहायक शिक्षक राजधानी में जोरदार प्रदर्शन की तैयारी में हैं।

वेतन विसंगति के मुद्दे पर सहायक शिक्षक उस दिन विधानसभा घेराव के लिए भी कूच करेंगे। विधानसभा घेराव से पहले सहायक शिक्षकों ने विधायकों से समर्थन जुटाना शुरू कर दिया है।  प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा के अगुवाई  में छ ग सहायक शिक्षक  फेडरेशन बेनर तले आज प्रदेश भर में सहायक शिक्षक समर्थन अभियान चला रहे हैं। प्रदेश के सभी जिलों के सभी विधानसभा में सहायक शिक्षक फेडरेशन का प्रतिनिधिमंडल विधायक अपनी वेतन विसंगति को लेकर ज्ञापन सौंप रहा है और उनसे समर्थन मांग रहा है।

खुद प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा आज सुबह से विधानसभावार दौरान कर रहे हैं और विधायकों से समर्थन मांग रहे हैं। आज सुबह प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा खैरागढ़ विधायक यशोदा वर्मा से मिले और उन्हें वेतन विसंगति दूर करने के संदर्भ में ज्ञापन सौंपा। इस दौरान उनसे इस मांग पर समर्थन भी मांगा। विधायक ने आश्वासन दिया कि वो इस मामले को सरकार तक पहुंचायेगी। मनीष मिश्रा ने कहा कि ….

“हम 22 जुलाई को विधानसभा घेराव करने जा रहे हैं। उससे पहले हम अपनी मांगों से सभी विधायकों को अवगत भी करा रहे हैं और उनसे समर्थन भी मांग रहे हैं। प्रदेश भर में आज हमारा समर्थन मांगने का ये अभियान चल रहा है। सभी 90 विधानसभा में हमारे साथी विधायकों से समर्थन मांगने पहुंच रहे हैं। विधायकों से हमें काफी सहयोग भी मिल रहा है, उम्मीद है अपेक्षित परिणाम आयेगा”

मुख्यमंत्री ने अपने पार्टी के जनघोषणा पत्र में वादा किया था।और बारबार उनसे निवेदन किया जा रहा है जिससे मुख्यमंत्री ने वादा किया है तो निभाएंगे कहकर लगभग 4 साल हो गया।लेकिन वादा पूरा नही किये जिससे सहायक शिक्षक नाराज है।बिगत दिनों मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया था और 3 महीने की कमिटी बनाई थी।लेकिन आज तक उस कमिटी ने रिपोर्ट नही सौंपी है जिससे सहायक शिक्षकों ने 22 तारीख को विधानसभा घेराव करने का निर्णय लिया है।

Back to top button