पॉलिटिकलब्यूरोक्रेट्सहेडलाइन

ब्रेकिंग : नक्सल क्षेत्र में नेताओं की हत्या पर CM भूपेश का DGP को निर्देश… “नक्सल इलाकों के SP राजनीतिक दलों की लें बैठक”… सुरक्षा करें सुनिश्चित

रायपुर 13 फरवरी 2023। नक्सल क्षेत्र में जनप्रतिनिधियों की लगातार हो रही हत्या को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने डीजीपी को निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री ने डीजीपी को नक्सल क्षेत्र के सभी एसपी की तत्काल बैठक बुलाने और जनप्रतिनिधियों की सुरक्षा को सुनिश्चित करने को कहा है। रायपुर हैलीपेड पर मीडिया से बात करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नक्सल क्षेत्र में जनप्रतिनिधियों की हत्या पर चिंता जतायी है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस मामले में उनहोंने डीजीपी को निर्देश दिया है कि एसपी की बैठक बुलाये और सुरक्षा को लेकर जो भी कदम उठाये जा सकते हैं, उसे उठायें। मुख्यमंत्री ने कहा कि..

पिछली बार का रिकार्ड निकालकर देख लें, हर बार इस समय में वो इस तरह की घटना करते हैं। ये बात सही है कि भाजपा के कुछ नेताओं की हत्या हुई है और ये बेहद दुर्भाग्यजनक है। इससे ये भी साबित होता है कि नक्सल अब कमजोर हो रहे हैं, घर में घुसकर हत्या कर वो अपनी उपस्थिति दर्ज करा रहे हैं। मैंने अभी डीजीपी को निर्देश दिया है कि सभी नक्सल प्रभावित इलाके के एसपी राजनीतिक दलों की बैठक ले लें और बात कर लें। इस समय में अगर कोई नेता कहीं जा रहे हैं तो बताकर जायें, सुरक्षा जरूरी है। मैंने डीजीपी को कहा है कि सभी एसपी राजनीतिक दलों के नेताओं को सचेत करें, सुरक्षा हमारे लिये बेहद जरूरी है।

भूपेश बघेल, मुख्यमंत्री, छग

वहीं भाजपा की तरफ से सुरक्षा में कटौती को लेकर उठाये सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि किसी भी नेता की सुरक्षा नहीं हटायी गयी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि

सुरक्षा हटाने जैसी बात पूरी तरह से गलत है। केदार कश्यप और महेश गागड़ा चुनाव हार चुके हैं, बावजूद उन्हें जेड प्लस की सुरक्षा दी गयी है। हमने कहीं भी सुरक्षा में कोई कटौती नहीं की है। रमन सिंह की क्या स्थिति है। कभी नक्सल इलाके में जाते भी नहीं, उनकी सुरक्षा देखिये, मुख्यमंत्री से ज्यादा सुरक्षा है उनकी। रमन सिंह को एनएसजी की सुरक्षा है। ये लोग राहुल जी, सोनिया जी, प्रियंका जी की सुरक्षा हटा दिये हैं।

भूपेश बघेल, मुख्यमंत्री, छग

Back to top button