हेडलाइन

CG NEWS : महिला पटवारी पर SDM ने गिराई निलंबन की गाज,शासन के निर्देशों का किया जा रहा था उल्लंघन, गंभीर अनियमितता पर SDM ने लिया एक्शन

कांकेर 31 अक्टूबर 2022। कांकेर जिला में गिरदावरी के कार्य में गंभीर लापरवाही वाली महिला पटवारी को निलंबित कर दिया गया हैं। बताया जा रहा हैं कि महिला पटवारी को नोटिस देकर विसंगति को सुधारने का निर्देश दिया गया था, बावजूद इसके वह कार्यायल से बिना किसी की अनुमति के गायब मिली। इस गंभीर लारवाही पर एसडीएम ने एक्शन लेते हुए लापरवाह पटवारी पर निलंबन की कार्रवाई की हैं।

गौरतलब हैं कि 1 नवंबर से प्रदेश भर में धान खरीदी शुरू हो जायेगा। राज्य सरकार द्वारा धान खरीदी से पहले ही धान का वास्तविक रकबा और बोये गये फसल की जानकारी अपडेट करने का निर्देश दिया गया था। तहसील अंतागढ़ की पटवारी हेमलता नागवंशी द्वारा अपने क्षेत्र के गिदावरी में गंभीर लापरवाही की गयी थी। जिस पर महिला पटवारी को नोटिस जारी कर धान पंजीयन और वास्तविक बोए गए फसल की विसंगति को सुधारने का निर्देश दिया गया था।

नोटिस जारी होने के बाद भी पटवारी हेमलता नागवंशी ने गंभीरता नही दिखाई। आज 31 अक्टूबर को राजस्व विभाग की बैठक में बिना किसी सूचना के अनुपस्थित रही। इस गंभीर लापरवाही पर एसडीएम अंतागढ़ ने तत्काल हेमलता नागवंशी के विरूद्ध एक्शन लेते हुए निलंबित कर दिया गया। उधर एसडीएम की इस कार्रवाई के बाद राजस्व विभाग में लापरवाह पटवारियों के बीच हड़कंप मचा हुआ हैं।

Back to top button