हेडलाइन

आरक्षण ब्रेकिंग : ‘हेड़काउंट कर सुप्रीम कोर्ट में आरक्षण को लेकर दायर की जायेगी याचिका’ … मंत्री रविंद्र चौबे और मोहम्मद अकबर मिले राज्यपाल से… आरक्षण सहित कई मुद्दों पर हुई चर्चा

रायपुर 27 सितंबर 2022। आरक्षण के मुद्दे पर मंत्री रविंद्र चौबे और मोहम्मद अकबर ने आज राज्यपाल अनुसूईया उईके से मुलाकात की। अब से कुछ देर पहले सरकार के मंत्री रविंद्र चौबे और मोहम्मद अकबर राजभवन पहुंचे और राज्यपाल को आरक्षण की मौजूदा परिस्थिति के बारे में जानकारी दी। मुलाकात के दौरान दोनों मंत्रियों ने लंबित वित्तीय विधेयकों के जल्द अनुमति देने को लेकर की राज्यपाल से चर्चा की।

जानकारी के मुताबिक बिजली बिल और जल संशोधन विधेयक के साथ सहकारी बैंक निर्वाचन की अनुमति पर भी चर्चा की। वहीं हाईकोर्ट के आदेश के बाद आरक्षण की परिस्थिति को लेकर राज्यपाल को आज राज्य सरकार की तरफ से जानकारी दी गयी। आपको बता दें कि 50% आरक्षण की सीमा के आदेश को कोर्ट में चुनौती देने की सरकार की तैयारी की है।

राज्यपाल को राज्य सरकार ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट में हेडकाउंट के आधार पर चैलेंज करने की तैयारी की गयी है। मंत्री रविंद्र चौबे ने कहा कि आरक्षण को लेकर हाईकोर्ट का आदेश प्रदेश का ज्वलंत मुद्दा है राज्यपाल को सारी स्थितियों से कराया गया है। वहीं मंत्री मोहम्मद अकबर ने कहा कि तमिलनाडु में 50% से अधिक आरक्षण हेडकाउंट पूरा नहीं होने की वजह से अटक गया था, लेकिन छत्तीसगढ़ की स्थिति अलग है। मोहम्मद अकबर ने कहा कि हेड़काउंट कर सुप्रीम कोर्ट में केस फाइल किया जाएगा।

Back to top button