हेडलाइन

CRPF का CIVIK ACTION प्रोग्राम : :..जब वनांचल वासियों के बीच उनके गाँव पहुँचे CRPF कमांडेंट…… ग्रामीणों में दिखा गजब उत्साह,बच्चों संग तस्वीर भी खिंचवाई ….लोगों को प्रोत्साहित किये सामानों का वितरण…..

धमतरी…..ऐसा बहुत कम देखने या सुनने को मिलता है जब कोई अफसर वनांचल वासियों से मिलने उनके गाँव तक पहुँचकर उनका हाल पूछता हो।ऐसे में कोई अफसर अचानक उनके बीच पहुँच जाय तो मानो कुछ पल के लिये उनकी आंखों में चमक आ जाती है।

मन में उत्साह भर जाता है की कोई तो है। जो उनसे मिलने उनके गाँव उन तक पहुँचा है।कुछ ऐसा ही नक्सल प्रभावित क्षेत्र के वनांचल ग्राम बीरनासिल्ली के ग्रामीणों के साथ हुआ जब सीआरपीएफ कमांडेंट संजीव रंजन खुद 211 वीं बटालियन बीरनासिल्ली सीआरपीएफ कैंप के सहायक कमांडेंट और जवानों संग बीरनासिल्ली के ग्रामीणों के बीच उनके गाँव पहुँचे। और लोगों रूबरू होकर उनका हॉल पूछा ,इस दौरान सिविक एक्शन प्रोग्राम के तहत लोगों को प्रोत्साहित करने ,ठंड से बचने स्कूली बच्चों,बुजुर्गों ,महिलाओं और युवाओं में दैनिक उपयोग जरूरत की सामान गर्म…कपड़े,स्कुल..बैग,फुटबाल ,बल्ला ,कॉपी,पेन ,और बाल्टी वितरण किये। जिसे पाकर ग्रामीण काफी खुश दिखाई दे रहे थे ,बच्चों में भी काफी उत्साह था।वहीँ कमांडेंट ने बच्चों से बात कर पूछा कि आप लोग कैसे हो,क्या पढ़ते हो…वहीं बच्चों का मुस्कुराता चेहरा देख उनके संग तस्वीर लेने खुद को रोक नहीं पाए।

इस दौरान कमांडेंट संजीव रंजन ने बताया कि केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल,सीआरपीएफ डायरेक्टेड द्वारा निर्देश पर अपने जिम्मेदारी के इलाका में लोगों को प्रोत्साहित करने के लिये सिविक एक्शन प्रोग्राम का आयोजन किया जाता है। वहीँ आज बिरनासिल्ली में भी इस तरह का प्रोग्राम का आयोजन किया गया था। जिसके तहत लोगों को उनकी जरूरत की सामान दिया गया। सीआरपीएफ द्वारा समय पर इस तरह का आयोजन किया जाता है। और ग्रामीणों उनकी जरूरत का सामान भी वितरण किया जाता है। इससे उन्हें ग्रामीणों से रूबरू होने का अवसर मिलता है। जिससे जवानों और ग्रामीणों के बीच बेहतर समन्वय बनता है। उन्होंने कहा कि बिरना सिल्ली में इस तरह का दूसरी बार आयोजन किया गया है। यहाँ लोग बहुत अच्छे है उनका हमेशा सहयोग मिलता है। जल्द ही इस तरह के कार्यक्रम का यहाँ और आयोजन किया जाएगा।

इधर सरपंच और ग्रामीणों कहा की सर लोग उनके गाँव में उनके बीच पहुँचे उनको अच्छा लगा। इस तरह का आयोजन होते रहना चाहिये। सर लोगों द्वारा पहले भी इस तरह का आयोजन किया जा चुका है। वहीँ कोरोना काल के समय भी सर लोगों ने दवाई ,सेनिटाईजर का वितरण किया था। सर लोगों का बहुत धन्यवाद…

Back to top button