क्राइम

CG NEWS – नाउम्मीद हो चुके लोगों के चेहरे पर SP ने लाई खुशियों की मुस्कान, 25 लाख के 170 गुम हुए मोबाइल को पुलिस ने खोज निकाला,SP ने कहा हर शिकायत पुलिस के लिए…

कोरबा 1 नवंबर 2022। महंगे मोबाइल गुम हो जाने के बाद नाउम्मींद हो चुके लोगों के चेहरे आज कोरबा एसपी संतोष सिंह की मुहिम ने मुस्कान ला दी। जीं हां एसपी संतोष सिंह के सख्त निर्देश का ही असर रहा कि पुलिस टीम ने 170 गुम हुए कीमती मोबाइलों को ट्रेस कर उनके वास्तविक धारको को वापस किया गया। एसपी संतोष सिंह के हाथों गुम हो चुके मोबाइल को दोबारा पाकर हर शख्स काफी खुश नजर आया और सभी ने एसपी संतोष सिंह का धन्यवाद किया।

गौरतलब हैं कि कोरबा एसपी संतोष सिंह जिले में पदस्थापना के साथ ही नशे के खिलाफ निजात अभियान चला रहे हैं। इस अभियान के साथ ही सोशल पुलिसिंग के क्षेत्र में भी पुलिस कई बेहतर काम कर रही हैं। कोरबा जिला में लगातार महंगे मोबाइल गुम होने की शिकायतों पर एसपी संतोष सिंह ने संज्ञान लिया था। एसपी ने पुलिस अधिकारियों और साइबर सेल की टीम को गुम हुए मोबाइल को ट्रेस कर वास्तविक मालिकों को सुपुर्द करने का निर्देश दिया गया था। एसपी संतोष सिंह ने साफ किया कि कोई भी व्यक्ति पुलिस में उम्मींद के साथ अपनी शिकायत दर्ज कराता हैं।

ऐसे में फिर चाहे शिकायत मोबाइल गुम होने की हो क्यों ना हो उस पर काईवाई कर मोबाइल की तलाश किया जाना चाहिए। एसपी के इस निर्देश का असर रहा कि कोरबा साइबर सेल की टीम ने पिछले कुछ महीनों में गुम हुए करीब 25 लाख रूपये के 170 महंगे मोबाइल का पता लगाकर उसे बरामद किया गया। मंगलवार को एसपी कार्यायल में सभी शिकायतकर्ताओं को एसपी आफिस बुलाया गया। इसके बाद एसपी संतोष सिंह के हाथों जब मोबाइल वापस किया गया तो, सभागार में मौजूद हर एक मोबाइल धारक के चेहरे पर एक अलग ही खुशी देखने को मिली।

मोबाइल धारको ने एसपी से मोबाइल मिलने के बाद कहा कि उन्होने अपने मोबाइल मिलने की उम्मींद छोड़ दी थी, लेकिन पुलिस विभाग ने जिस तरह से उन्हे दोबारा उनके गुम हुए मोबाइल वापस किये है, वो सराहनीय कार्य हैं। कोरबा एसपी संतोष सिंह ने इस सफलता के लिए जहां साइबर सेल सहित पुलिस टीम को बधाई दिया। वही उन्होने एक बार फिर साफ किया कि थाने तक पहुंचने वाले हर एक फरियादी को पुलिस से उम्मींद की आस रहती हैं। पुलिस अपनी जवाबदारी के साथ डयूटी कर हर काम को आसानी से पूरा सकती हैं। बस जरूरत एक ईमानदार प्रयास की हैं, जिसे कोरबा पुलिस लगातार करते हुए आम नागरिको के मदद के लिए प्रयासरत है.

Back to top button