क्राइम

CG: भ्रष्ट पटवारी पर 5 हजार का इनाम: धोखाधड़ी के मामले में FIR के बाद एसपी ने की इनाम की घोषणा

सक्ती 9 जुलाई 2023। सक्ती जिला में राजस्व रिकार्ड में कूटरचना करने वाले भ्रष्ट पटवारी के खिलाफ पुलिस ने इनाम की घोषणा की हैं। बताया जा रहा हैं कि आरोपी पटवारी ने न्यायालय के आदेश के बिना ही राजस्व अभिलेख में कूटरचना कर 3 डिसमिल जमीन एक महिला के नाम पर दर्ज करा दिया गया। मामले का खुलासा होने पर पुलिस में एफआईआर दर्ज कराये जाने के बाद से आरोपी पटवारी फरार हैं। ऐसे में अब एसपी ने फरार पटवारी पर 5 हजार रूपये का इनाम घोषित किया हैं।

राजस्व रिकार्ड में कूटरचना का ये मामला सिटी कोतवाली क्षेत्र का है। जानकारी के मुताबिक सक्ती निवासी हेमलता बंसल ने राजस्व अभिलेख में कूटरचना कर खसरा नंबर 131-35 रकबा की तीन डिसमिल जमीन को अपने नाम पर दर्ज करा लिया। बताया जा रहा हैं कि हल्का पटवारी कुंज बिहारी बैसवाड़े ने कूटरचना कर बिना न्यायालय के आदेश के ही राजस्व अभिलेख में हेमलता बंसल के नाम पर जमीन दर्ज कर दी। जांच के बाद इस मामले का खुलासा हुआ। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया।

पुलिस में एफआईआर दर्ज होते ही आरोपी पटवारी कुंज बिहारी बैसवाड़े फरार हो गया। जिसकी सरगर्मी से पुलिस तलाश कर रही है। एसपी एम.आर. अहिरे ने फरार पर अब 5 हजार रूपये के इनाम की घोषणा की हैं। एसपी ने फरार पटवारी के संबंध में जानकारी देने वाले व्यक्ति को 5 हजार रुपए पुरस्कार देने की घोषणा करते हुए,सूचना देने वाले का नाम गोपनीय रखने की बात कही हैं। इसके लिए बकायदा एसपी के मोबाइल नंबर 9479194854 के साथ ही एएसपी का मोबाइल नंबर 9479189616 आम लोगों के लिए जारी किया गया हैं, जिस पर आम लोग फरार पटवारी की सूचना दे सकते हैं।

Back to top button