क्राइमहेडलाइन

वन विभाग की टीम पर ग्रामीणों का हमला, ग्रामीणों ने लाठी-डंडे व कुल्हाड़ी से किया हमला, गाड़ियां तोड़ी

गरियाबंद 2 जून 2023। गरियाबंद में अतिक्रमणकारियों के हौसले काफी बुलंद हैं। आज एक बार फिर वन विभाग की टीम पर अतिक्रमण कारियों ने हमला कर लिया। इस हमले में वन विभाग की गाड़ियों को तोड़ दिया गया। गरियाबंद वन विभाग की टीम पर एक बार फिर उदंती सीता नदी टाइगर रिजर्व में अवैध रूप से अतिक्रमण कर रह रहे ग्रामीणों ने लाठी-डंडे और कुल्हाड़ी से हमला किया ।

अतिक्रमण खाली करने गई वन विभाग की टीम को ग्रामीणों ने दौड़ाया , वन विभाग के वाहनों पर किया हमला उदंती सीता नदी टाइगर रिजर्व के उपनिदेशक वरुण जैन लगभग 40 से 50 वनअमले के साथ मौके पर मौजूद है।

ज्ञात हो कि बीते दिनों इचराड़ी में वन विभाग ने 65 अवैध मकानों को खाली कराया था आज वन विभाग को जानकारी मिली के अतिक्रमणकारियों द्वारा पुनः उसी जगह पर तंबू लगाकर रहना शुरू कर दिया है ।जिसे खाली कराने वन विभाग की टीम गई हुई थी।

26 मई को भी वन विभाग की टीम पर हुआ था हमला

अतिक्रमणकारियों ने वन विभाग की टीम पर हमला कर दिया है। इस हमले में वन विभाग के कई सुरक्षाकर्मियों को चोट भी आई है। घटना गरियाबंद के इचरादी की बताई जा रही है। जहां अवैध कब्जा हटाने पहुंची वन विभाग की टीम पर अतिक्रमणकारियों ने लाठी-डंडे और पत्थरों से हमला कर दिया। वन विभाग को इस बात की सूचना मिली थी कि इचरादी में बड़े पैमाने पर लोगों ने अतिक्रमण कर लिया है।इचरादी में 65 परिवार मौजूद है। अतिक्रमण की सूचना के बाद वन विभाग की टीम को अवैध कब्जा हटाने के लिए मौके पर रवाना किया गया था। जैसे ही वन विभाग की टीम ने अतिक्रमण हटाना शुरू किया, ग्रामीणों ने वनकर्मियों पर हमला कर दिया। इस हमले में वन कर्मी चोटिल हुए हैं। एक सुरक्षा गार्ड का सर फटा है, जबकि दूसरे के पैर में चोट आई है। घटना के बाद कुछ देर के लिए अतिक्रमण हटाने का काम रोक दिया गया। वहीं घटना की सूचना स्थानीय प्रशासन को दी गई है। फिलहाल हालात काबू में है। वही वन कर्मियों पर हमला करने वाले ग्रामीणों को हिरासत में लिया गया है।

Back to top button